रायपुर ।  नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत-आस्ट्रेलिया की बीच टी-20 मैच खेला जाएगा। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने प्रशासन से मुलाकात कर मैच के संबंध में जानकारी दी है। प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सभी थाना प्रभारियों की बैठक ली। उनसे आगामी मतगणना और एक दिसंबर को प्रस्तावित टी-20 मैच की तैयारी को लेकर चर्चा की। तैयारी करने कहा गया है। जानकारी के अनुसार सात सौ से ज्यादा जवानों की तैनाती रहेगी। दूसरे जिले से अधिकारी बनाए जाएंगे। स्टेडियम की सुरक्षा और खिलाडि़यों की सुरक्षा के लिए अलग-अलग बल की तैनाती रहेगी।

शेड्यूल में अब भी नागपुर का नाम

बीसीसीआइ ने सोमवार को भारत-आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच का शेड्यूल जारी कर दिया है। चौथे मैच की तैयारी रायपुर में भी शुरू कर दी गई। हालांकि शेड्यूल के अनुसार मैच नागपुर में ही बताया गया है। जानकारी के अनुसार वहां निर्माण कार्य चल रहा है। रायपुर स्टेडियम को रिजर्व में रखने की बात सामने आ रही है। अगर नागपुर स्टेडियम का काम पूरा नहीं होता है तो यहां मैच होगा।

होटल से लेकर स्टेडियम तक कड़ी सुरक्षा

दोनों देशों के खिलाड़ियों को नवा रायपुर के किसी होटल में ठहराया जा सकता है। होटल से लेकर क्रिकेट स्टेडियम तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था होगी। इसके अलावा क्रिकेट स्टेडियम के आस-पास भी बल तैनात किया जाएगा। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने मंगलवार को इस संबंध में पुलिस अफसरों की बैठक ली। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई। कुछ अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गई है।