दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद इस टूर्नामेंट की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का ऐलान किया है. डीविलियर्स ने अपनी इस टीम में पांच भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है, जिसमें रोहित शर्मा, और विराट कोहली का नाम भी शामिल है. 

एबी डिविलियर्स ने अपनी टीम में ट्रेविस हेड, और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया है. हेड ने फाइनल मैच भारतीय टीम के खिलाफ 137 रन की पारी खेलकर मैच को एकतरफा कर दिया. हेड ने इस सीज़न में ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बार ऐसी पारियां खेली थी. वहीं, उनके साथ ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा है, जिन्होंने लगभग हर मैच में तेज पारियां खेलते हुए 11 मैचों में 598 रन बना दिए.

डीविलियर्स की टीम में पांच भारतीय शामिल

डीविलियर्स की टीम में नंबर-3 पर विराट कोहली है, जिन्होंने 11 मैचों में सबसे ज्यादा 756 रन बनाए, और कई बार मैच वीनिंग पारियां खेली. नंबर-4 की पोजिशन न्यूज़ीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र को दी गई है, जिन्होंने अपना पहला वर्ल्ड कप खेलते हुए ही 10 मैचों में 578 रन बनाए. 

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व दिग्गज ने नंबर-5 की पोजिशन श्रेयस अय्यर को सौंपी है, जिन्होंने 11 मैचों में 66.25 की औसत से 530 बनाए हैं, और मध्यक्रम की एक मजबूत जिम्मेदारी निभाई है. डीविलियर्स ने नंबर-7 पर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को अपनी टीम में शामिल किया है, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में सदियों तक याद रखने वाली पारी खेली थी, और अफगानिस्तान के खिलाफ हारे में हुए मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी.

ऑलराउंडर की भूमिका में डीविलियर्स की टीम में मैक्सवेल के अलावा रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है. उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में शमी के बाद सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. इनके अलावा तीन तेज गेंदबाजों में डीविलियर्स ने श्रीलंका के दिलशान मदुशंका, दक्षिण अफ्रीका के गेराल्ड कोएट्जी, और मोहम्मद शमी को शामिल किया है, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं.

एबी डीविलियर्स की वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन: ट्रैविस हेड, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रचिन रवींद्र, श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, एडम ज़म्पा, दिलशान मदुशंका, गेराल्ड कोएट्जी, मोहम्मद शमी.