हार्दिक पांड्या इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. स्टार ऑलराउंर को वर्ल्ड कप 2023 मे चोट लगी थी, जिसके बाद वो टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. अब हार्दिक वापसी के लिए जमकर मेहनत करते हुए दिख रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारीतय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने हार्दिक के लिए 18 हफ्तों का खास प्लान बनाया था, जिसमें हर दिन उनका आकलन किया जाएगा. 

हार्दिक ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो अलग-अलग तरह के वर्कआउट्स करते हुए दिख रहे हैं. बता दें कि हार्दिक का 18 हफ्तों तक टीम में वापस नहीं आना तय है, क्योंकि वो बीसीसीआई का पूरा प्लान खत्म करेंगे. हालांकि अभी उनकी वापसी को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि तब उनकी टीम इंडिया में वापसी होती है. 

वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ की मिस, अफ्रीका दौरे से भी बाहर

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेली थी, जिसमें हार्दिक पांड्या चोट के चलते शामिल नहीं थे. ऑलराउंडर की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. अब टीम इंडिया अफ्रीका दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज़ की शुरुआत 10 दिसंबर से करेगी, उसमें भी हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को ही कप्तान बनाया गया है. 

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में हुए थे चोटिल 

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 का चौथा लीग मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें हार्दिक को बॉलिंग करते वक़्त टखने में चोट लगी थी. हार्दिक के चोटिल हो जाने के बाद भारत की वर्ल्ड कप टीम में बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के रूप में बदलाव देखने को मिले थे. पहले चार मैचों में बेंच गर्म करने वाले शमी भारत के लिए अहम खिलाड़ी शामिल हुए थे.