बर्लिन । जर्मनी में भारी बर्फबारी और कड़ाके की ठंड को यातायात दुर्घटना का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। जर्मनी में हाल में हुए यातायात दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई तथा खराब मौसम के कारण म्यूनिख हवाई अड्डे ने अस्थाई रूप से उड़ाने निलंबित कर दीं। पुलिस ने कहा कि एर्जगेबिर्ज पहाड़ों पर एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक छात्र की मौत हो गई तथा कम से कम दस अन्य स्कूली बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
हादसे में बस चालक सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बस चेक सीमा के पास सेहमताल काउंटी में एक शीतकालीन सड़क रखरखाव वाहन से टकरा गई, जिसके बाद वह एक पेड़ से जा टकराया। इसने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि वाहन के आगे का हिस्सा पूरी तरह से नष्ट हो गया।
म्यूनिख में सुबह छह बजे से दोपहर (0500-1100 जीमटी) के बीच सभी उड़ानें या तब रद्द कर दी गईं या फिर स्थगित कर दी गईं। अपर बवेरिया में ए-8 राजमार्ग पर एक कार और ट्रैक्टर के बीच टक्कर में दो अन्य लोगों की मौत हो गई। डीपीए ने पुलिस के हवाले से बताया कि उनकी कार एक ट्रक के पिछले हिस्से के नीचे घुस गई, जो राजमार्ग की सतह पर जमी बारिश के कारण सोमवार से मंगलवार तक रातभर राजमार्ग पर रुका हुआ था।