सेंचुरियन में टीम इंडिया की पिक्चर बुरी तरह से फ्लॉप रही। बल्लेबाज भरोसे पर खरे नहीं उतरे, तो गेंदबाज भी साउथ अफ्रीका की कंडिशंस का फायदा नहीं उठाने में नाकाम रहे। पहले टेस्ट में मेजबान टीम ने भारत को एक पारी और 32 रन से रौंदा।

सेंचुरियन में जो हुआ सो हुआ, अब बारी केपटाउन की है, जहां रोहित की पलटन सीरीज का अंत बराबरी पर करना चाहेगी। भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 चुनी है। गावस्कर ने कप्तान रोहित को टीम में दो बदलाव करने की सलाह दी है।

गावस्कर ने चुनी प्लेइंग 11

सुनील गावस्कर ने बातचीत करते हुए दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11 में दो चेंज करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "मेरी प्लेइंग 11 में ज्यादा चेंज नहीं होंगे। मुझे लगता है कि अगर जडेजा पूरी तरह से फिट होंगे, तो वह आर अश्विन की जगह टीम में लौटेंगे। इसकी वजह यह है कि अश्विन का पिछले मैच में इस्तेमाल बेहद कम हुआ था।"

पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, "इसके अलावा एक बदलाव बॉलिंग डिपार्टमेंट में हो सकता है। मुकेश कुमार प्लेइंग 11 में प्रसिद्ध कृष्णा को रिप्लेस कर सकते हैं।" रविंद्र जडेजा प्रैक्टिस सेशन में पूरी तरह से फिट नजर आए हैं और उनको बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। प्रसिद्ध कृष्णा पिछले टेस्ट मैच में काफी महंगे साबित हुए थे और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई की थी।

केपटाउन में बेहद खराब टीम इंडिया का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका की धरती पर 31 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सपना तो चकनाचूर हो चुका है। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम 2010 के बाद मेजबान देश में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करने का सपना जरूर देख रही है। टीम इंडिया के लिए केपटाउन में यह सपना सच करना इतना आसान नहीं होगा।

इस ग्राउंड पर भारतीय टीम ने अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं। छह में चार में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है, तो दो मैच भारतीय टीम किसी तरह से ड्रॉ कराने में सफल रही है। पिछले 30 साल से इस मैदान पर टीम इंडिया को अपनी पहली जीत का इंतजार है।