अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के उद्धाटन की तैयारियां जोरों पर हैं। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राम नगरी को सजाया जा रहा है। देश ही नहीं दुनिया में राम मंदिर के अभिषेक समारोह को लेकर उत्साह है। ह्यूस्टन में रविवार को हिंदू अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने भजनों और 'जय श्री राम' के नारों के बीच एक विशाल कार रैली निकाली। ये रैली रास्ते में 11 मंदिरों में रुकी।

मंदिर प्रशासन को 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद (विहिपए) की ओर से औपचारिक निमंत्रण दिया गया। 

सौ मील का रास्ता तय

राम मंदिर, भारतीय ध्वज और अमेरिकी ध्वज की तस्वीर वाले भगवा बैनर लिए 500 से अधिक लोगों ने 216 कारों की एक रैली निकाली। इस रैली ने सौ मील का रास्ता तय किया। रैली को ह्यूस्टन के समाजसेवी जुगल मलानी ने श्री मीनाक्षी मंदिर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और यह रिचमंड के श्री शरद अंबा मंदिर में दोपहर बाद संपन्न हुई।

दो हजार से अधिक लोगों ने लिया भाग

ह्यूस्टन की व्यस्त सड़कों को पार करते हुए एक ट्रक के नेतृत्व में रैली निकाली गई। जय श्री राम के नारे की गूंज के साथ निकाली गई रैली छह घंटे में 11 मंदिरों में रुकी। करीब 2,000 युवा और बुजुर्ग श्रद्धालुओं ने मंदिरों में भजनों के साथ शोभायात्रा का स्वागत किया। मंदिर में मौजूद हर एक व्यक्ति 'जय श्री राम' के नारे और शंख की आवाज में मंत्रमुग्ध दिखा। लिविंग प्लैनेट फाउंडेशन की संस्थापक कुसुम व्यास ने कहा कि राम भक्तों के साथ इस पल का अनुभव करना बड़ा आनंददायक था। 

भक्ति और प्यार वाला पल

ह्यूस्टन के स्वयंसेवक अचलेश अमर, उमंग मेहता और अरुण मुंद्रा ने पहली बार इस तरह की रैली का आयोजन किया था।वीएचपीए के सदस्य अमर ने कहा कि भगवान श्री राम ह्यूस्टनवासियों के दिल में रहते हैं। कार रैली में भाग लेने वालों के लिए विभिन्न मंदिरों में एकत्र हुए 2,500 से अधिक भक्तों द्वारा दिखाई गई भक्ति और प्यार अभिभूत कर देने वाला था।

खुद ह्यूस्टन पहुंचे हों श्री राम

 'माहौल भक्ति और प्रेम से भरा हुआ था। ऐसा लग रहा था जैसे श्रीराम खुद ह्यूस्टन पहुंचे हों।' मुंद्रा ने कहा कि मंदिर प्रशासन को एक सुंदर निमंत्रण टोकरी भेंट की है। इस टोकरी में विहिपए की ओर दिया औपचारिक निमंत्रण, अयोध्या से पवित्र चावल, राम परिवार, गंगाजल, सुंदर कांड की एक प्रति और कुछ मिठाइयां थीं। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक मंदिर को भव्य श्री राम लला मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में भाग लेने का अनुरोध करते हुए दी गई थी।