जानवरों के सीमन का व्यापार करने वाले एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मूलरूप बिहार के रहने वाले व्यापारी लखनऊ में रहते थे, जिनका शव पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अंडरपास के निकट गुरुवार रात पड़ा पाया गया। पास में उनका डाला वाहन भी खड़ा था। पुलिस ने मामले में उनके दो साझेदार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार प्रांत के समस्तीपुर जिला के मूल निवासी नयन चौधरी वर्तमान में लखनऊ के इंदिरानगर थाना अंतर्गत तकरोही मुंशी पुलिया में परिवार के साथ रहते थे। वह सीतापुर के शैलेंद्र और कुर्सी थाना अंतर्गत रहने वाले राहुल के साथ कंपनी बनाकर जानवरों के सीमन सप्लाई व डालने का काम करते थे।

स‍िर में गोली मारकर की गई हत्‍या

बताया जाता है कि गुरुवार को नयन अपने साथी राहुल व शैलेंद्र के साथ हैदरगढ़ की ओर साझे में खरीदे गए डाला वाहन से सीमन डालने गए थे, जिसके बाद देर रात करीब साढ़े 11 बजे बारा गांव के निकट पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अंडरपास के पास नयन का शव डाला के बाहर पड़ा पाया गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया तो पता चला कि नयन के सिर में गोली मारकर हत्या की गई थी।

पुल‍िस ने राहुल को क‍िया ग‍िरफ्तार 

शव की शिनाख्त कर पुलिस ने मृतक की पत्नी जूली से संपर्क कर सूचना दी। जूली ने व्यापार में लेनदेन के विवाद के चलते दो साझेदार पर हत्या का आराेप लगाया है। कोतवाली प्रभारी हैदरगढ़ अजय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि दोनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर राहुल को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथम दृष्टया व्यापार में लेनदेन के विवाद में हत्या की बात सामने आई है। तीनों साझेदार अक्सर लखनऊ में ही रहते थे। वारदात से जुड़े अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है।