जयपुर: भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखने की कोशिश करता है. ट्रेन में कितनी सफाई है, यात्रियों को साफ़ चादर दी जा रही है या नहीं, इस बात का ख्याल रखा जाता है. अभी तक आपने ट्रेनों के एसी कोच में पैंट्री द्वारा खाने-पीने की चीजें देते हुए कई बार देखा होगा. लेकिन हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप हैरान रह जायेंगे. इसमें पैंट्री के अंदर शराब की बोतल बेचते देखा गया.

भारत में ट्रेन के अंदर एल्कोहल का सेवन वर्जित है. यात्रियों को सख्त चेतावनी दी जाती है कि कोई भी ट्रेन के अंदर शराब का सेवन नहीं करेगा. लेकिन हाल ही में एक वीडियो सामने आया, जिसने ट्रेन के कर्मियों को चादरों के बीच शराब की बोतल छिपाकर उसे बेचते देखा गया. ये वीडियो कोयम्बटूर से जयपुर ट्रेन बताया जा रहा है. लेकिन न्यूज18 इसकी पुष्टि नहीं करता.
रेलवे में हड़कंप मच गया है. उत्तर पश्चिम रेलवे ने वीडियो के संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है. NWR ने बताया कि ऐसे सभी मामलों में RPF जानकारी मिलने पर समय समय पर कार्रवाई करता रहता है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि रेलों में शराब बैन होने के बाद ऐसे लोग एसी डिब्बों में पहुंच कैसे जाते हैं? बिना मिलीभगत के एसी डिब्बों में शराब बेचना कैसे मुमकिन है? जानकारी के मुताबिक़, इन मामलों में रेलवे कर्मचारियों का मुनाफे में कट तय होता है. इस कारण कर्मचारी आराम से इन लोगों को ट्रेन में शराब बेचने देते हैं.