भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने जज्बा रखने वाले उम्मीदवारों को अग्निवीर पदों पर आवेदन का मौका है। भारतीय सेना में अग्निवीर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जा चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

इन पदों के लिए होगी भर्ती

अग्निवीर की भर्ती जनरल, तकनिकी, क्लर्क, ट्रेडमैन (8वीं - 10वीं पास), महिला सैन्य पुलिस और रेगुलर कैडर भर्ती धर्म गुरु, नर्सिंग सहयोगी और हवलदार एसएसी के पदों के लिए जारी की गई है।

अग्निवीर क्लर्क के पद का नाम परिवर्तित किया

सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी से 22 मार्च तक कर सकेंगे। सेना भर्ती कार्यालय रायपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार अग्निवीर क्लर्क के पद का नाम परिवर्तित किया गया है, अब उसे अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट कहा जाएगा।

ऑनलाइन परीक्षा (सीईई) के समय टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा

अग्निवीर आफिस असिस्टेंट के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा (सीईई) के समय टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा। ऑनलाइन परीक्षा (सीईई) 22 अप्रैल के बाद होने की संभावना है। इस साल बस्तर संभाग के लिए जगदलपुर में ऑनलाइन परीक्षा (सीईई) केंद्र स्थापित किया जा रहा है।