भोपाल : पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृष्णा गौर ने सड़क निर्माण के ठेकेदार को हिदायत दी कि निर्माण कार्य निर्धारित मानदंडों के अनुरूप होना चाहिए। उन्होंने जुबली गेट से अयोध्या बायपास फोर लेन पर हो रहे डामरीकरण की समक्ष में थिकनेस की माप भी कराई। उन्होंने कहा कि सड़क टिकाऊ रहे, इस बात का निर्माण के समय पूरा-पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने सड़क निर्माण की मॉनिटरिंग कर रहे लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर को कहा कि गुणवत्ता में समझौता नहीं किया जा सकता। गौर शुक्रवार को पिपलानी क्षेत्र के विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रही थीं।

गौर ने मौके पर मौजूद पार्षद और स्थानीय नागरिकों से कहा कि वे निर्माण कार्यों पर नजर रखें। ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में जहां कहीं भी प्रथम दृष्टया कार्य की गुणवत्ता निम्न स्तर की पाई जाए, वहां की जानकारी तुरंत मुझे दें। ऐसे ठेकेदारों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे। गौर ने कहा कि जुबली गेट से अयोध्या बायपास तक ढ़ाई किलोमीटर लंबाई की सड़क का डेढ़ करोड़ रूपये की लागत से निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस सड़क से कर्मवीर नगर, शिवाकांती, भवानी धाम, निजामुद्दीन और अयोध्या बायपास क्षेत्र की अनेक कॉलोनियों के रहवासियों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।

गौर ने भरत नगर में नाली निर्माण सहित पिपलानी क्षेत्र में चल रहे अन्य निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। पार्षद उर्मिला मौर्य, पार्षद शिरोमणि शर्मा, छोटू पंडित, भीकम सिंह बघेल, लवकुश यादव, राकेश राजपूत, सुरेश पटेल, सुरेश विश्वकर्मा, अजीत त्यागी सहित बड़ी संख्या में नागरिक साथ थे।