चंडीगढ़. नए कृषि कानूनों का विरोध शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को दिल्ली में किसानों के उपद्रव के बाद अब बड़ी खबर हरियाणा से है. यहां पर इंडियन नेशनल लोक दल के विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के अनुसार उनका इस्तीफा स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का समर्थन करते हुए अभय चौटाला ने ये इस्तीफा दिया है. बता दें कि अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे.

वहीं इनेलो की पंचकूला में होने वाली राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अगले आंदोलन की रणनीति भी तैयार होगी. संगठन में जहां सक्रिय कार्यकर्ताओं को पद सौंपे जाएंगे, वहीं तीन कृषि कानूनों के विरोध में आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी.

ऐलनाबाद सीट हो गई खाली
अभय चौटाला खुद पिछले कई दिनों से फील्ड में हैं और इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं. कई जिलों में तो विभिन्न विधायकों का विरोध हो चुका है, लेकिन अभय चौटाला एकमात्र ऐसे विधायक हैं, जिन्हें किसानों व लोगों का व्यापक समर्थन हासिल हो रहा है. अभय चौटाला के इस्तीफा देने के बाद ऐलनाबाद सीट खाली हो गई है और नियमानुसार वहां छह माह के भीतर उपचुनाव कराया जाना है. यह उपचुनाव बरोदा विधानसभा के उपचुनाव से भी ज्यादा रोचक होने की संभावना रहेगी.