रूट और स्टोक्स अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी करने के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेलते नज़र आएंगे। रूट ने पिछले हफ्ते आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर की थी।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है। इसके बाद दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी नीलामी में अपना नाम दर्ज नहीं करने का निर्णय लिया। 

दोनों क्रिकेटर इस साल आईपीएल खेलते नहीं दिखेंगे। उम्मीद की जा रही थी कि स्टोक्स को नीलामी में बड़े रकम में खरीदा जाएगा। अब उनके नहीं खेलने से फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका लगा है। स्टोक्स अपने दम पर मैच पलटने में माहिर हैं। 

रूट और स्टोक्स अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी करने के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेलते नज़र आएंगे। रूट ने पिछले हफ्ते आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने 2018 की नीलामी में नहीं बिकने के बाद से आईपीएल का कोई सत्र नहीं खेला है।


वहीं स्टोक्स आईपीएल में टीमों के चहेते खिलाड़ी हैं। 2017 में राइजिंग पुण सुपरजाएंट्स से खेलते हुए वह आईपीएल के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। साथ ही 2018 की नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने साढ़े 12 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने खिलाड़ियों को पूल में अपना नाम भेजने की तारीख 20 जनवरी तक रखी है। 
हालांकि, फ्रेंचाइजी को पूरी उम्मीद है कि स्टोक्स तय समय तक अपना नाम नहीं भेजेंगे। इंग्लैंड के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि वह 100 प्रतिशत निश्चित नहीं हैं कि स्टोक्स आईपीएल में खेलेंगे या नहीं। आईपीएल 2021 में स्टोक्स ने केवल एक मैच खेला और मैदान पर कैच लपकने के प्रयास में उनकी उंगली टूट गई। 

इस चोट के बाद लंबे समय तक टीम से बाहर रहे। इसके बाद स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से अनिश्चतकाल के लिए ब्रेक लिया था। एशेज के जरिए ही उन्होंने क्रिकेट में वापसी की और 10 पारियों में 236 रन बनाए और चार विकेट झटके। माना जा रहा है कि स्टोक्स अब अपना पूरा ध्यान राष्ट्रीय टीम पर लगाना चाहते हैं।