नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के स्वभाव, जीवन के बारे में कई राज खोलता है। इससे उनके नेचर, पसंद, नापसंद के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। ऐसे में अगर आप ज्योतिषशास्त्र में विश्वास रखते हैं तो चलिए आज हम आपको अंग्रेजी के 'H' अक्षर से नाम शुरू होने वाली लड़कियों के बारे में बताते हैं…

1. 'H' अक्षर की लड़कियां दिखने में बहुत ही सुंदर व आकर्षित होती है। ऐसे में इन्हें एक बार देखने पर ही लोग इनकी खूबसूरती के दिवाने हो जाते हैं। साथ ही इनसे बात करने व रिश्ता बनाने की कोशिश करते हैं।

2. ये लड़कियां बड़ी ही दिलदार व दयालु किस्म की होती है। ये जरूरत पड़ने पर किसी अनजान की मदद करने को भी तैयार हो जाती है।
 
3. इस अक्षर की लड़कियां हमेशा खुश रहना पसंद करती है। ऐसे में ये अपने मस्तमौला स्वभाव से सभी का दिल आसानी से जीत लेती है। साथ ही इन्हें अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीना सही लगता है। ऐसे में इन्हें अपने कामों में किसी भी दखलअंदाजी बिल्कुल भी सहन नहीं होती है।

4. वैसे तो ये लड़कियां स्वभाव से हंसमुख होने से सभी को आसानी से बुला लेती है। मगर कई बार किसी पर कोई शक पड़ने पर ये बातों को लेकर सोच में पड़ जाती है। ऐसे में हम इन्हें थोड़ी संकोची किस्म की भी कह सकते हैं।

5. बात इनके जीवन में पैसों की करें तो इनका बैंक बैलेंस काफी अच्छा होता है। ऐसे में ये अपनी जिंदगी को पूरे ऐशों- आराम से जीती है। साथ ही इनका पार्टनर भी अमीर होने से इनकी मैरिड लाइफ अच्छे से बीतती है।

 
6. ये लड़कियां चेहरे के साथ एक खूबसूरत दिल भी रखती है। ऐसे में ये जिसके साथ भी अटैच होती है। उनके साथ दिल से रिश्ता निभाती है। अपने पार्टनर के साथ भी ये लड़कियां इमोशनली अटैच होने के साथ पूरी ईमानदारी से रिश्ता निभाती है। ऐसे में इनकी मैरिड लाइफ अच्छी बीतती है।

7. वैसे तो ये लड़कियां बहुत ही निडर होती है। मगर जहां बात प्यार का इजहार करने की आए तो ये थोड़ा-सा कतराती है। मगर साथी के साथ पूरे दिल के साथ जुड़ती है।

8. ये लड़कियां दिखने में सुंदर होने के साथ दिमाग से भी तेज होती है। ऐसे में इन्हें कोई भी जल्दी अपनी बातों में फंसा नहीं सकताी है। ये सामने वाले की सोच व इरादों को जल्दी ही समझ जाती है। इसके अलावा अपने तेज दिमाग के चलते ये सामने वाले से किसी भी बात को मनवाने में सक्षम होती है। ऐसे में ये लड़कियां अपने पार्टनर पर पूरा कंट्रोल रखती है।