पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वह इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए छठे टी-20 मैच में अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का 3 हजार रन पूरा किया। इस मुकाबले में बाबर आजम ने 59 बॉल पर नाबाद 87 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंनें 3 छक्के और 7 चौके जमाए। इस पारी में बाबर आजम का स्ट्राइक रेट 147.46 का रहा। हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

बाबर आजम  टी-20 इंटरनेशनल में 3 हजार रन पूरे करने वाले इकलौते पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। उन्होंने 81 पारी में 3 हजार रन पूरे किए हैं। भारत के विराट कोहली ने भी टी-20 में 81 पारियों में 3 हजार रन पूरे किए थे।बाबर आजम ओवरऑल टी-20 इंटरनेशनल में 3 हजार रनों का आंकड़ा छूने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली और रोहित के अलावा न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। फिलहाल, रोहित शर्मा के नाम टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 3694 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

अब 7 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 3-3 जीत दर्ज कर बराबरी पर हैं। सीरीज का आखिरी मैच 2 अक्टूबर को लाहौर में खेला जाना है।