नई दिल्ली:  दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में कोविड-19 (Covid 19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक उच्च-स्तरीय आपात बैठक बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) , मुख्य सचिव विजय देव (Vijay Dev) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी (Health officers) भी शामिल होंगे. 

दिल्ली में ये है स्थिति
दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 1,544 नए मामले सामने आए थे और 17 लोगों की मौत हो गई थी. यह पहली बार है जब एक महीने से ज्यादा समय में शहर में संक्रमण के 1,500 से अधिक मामले सामने आए. इसके बाद ये कयास लग रहे थे कि क्या दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू हो रही है. 

हालांकि हाल ही में मरीजों की बढ़ती संख्या के बावजूद दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेकाबू नहीं होने की बात कही गई थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काफी समय से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए तैयार हुए दिल्ली मॉडल की तारीफ कर रहे थे. वहीं भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research) के महानिदेशक डॉक्टर बलराम भार्गव ( Doctor Balram Bhargava)  ने भी कहा था कि प्रतिबंधों के हटने और लोगों की आवाजाही बढ़ने के कारण कोरोना के मामलों का बढ़ना एक सामान्य बात है.