रविवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात और मंगलवार को उनके दिल्ली दौरे को लेकर एक बार फिर से अटकलें तेज हो गई हैं। सियासी गलियारों में यह चर्चा है कि विधानसभा चुनाव 2023 से पहले सीएम कैबिनेट और निगमों में खाली जगहों को भर लेंगे। हालांकि पार्टी के नेता इन अटकलों को खारिज कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पहली आधिकारिक मुलाकात करेंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और आरके सिंह से मुलाकात कर प्रदेश के विषयों पर बातचीत करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री से भोपाल में सीएम की वन टू वन मुलाकात को अहम बताया जा रहा है। ऐसे में चर्चा तेज है कि शिवराज जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। प्रदेश के मंत्रिमंडल में अभी चार पद खाली हैं।

प्रदेश में लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा चल रही है। इसको लेकर विधायकों की तरफ से भी मांग की जा रही है। सरकार चुनाव से पहले किसी को भी नाराज नहीं रखना चाहती। इसलिए मंत्रिमंडल का विस्तार कर नाराजगी दूर करना चाहती है। फिलहाल दावेदारों में अजय विश्वनोई, राजेंद्र शुक्ला, रामपाल सिंह, संजय पाठक, सीताशरण शर्मा, यशपाल सिंह दावेदार हैं। इसके अलावा जोबट से उपचुनाव जीतने वाली आदिवासी वर्ग से आने वाली सुलोचना रावत का नाम भी शामिल है।