बर्धमान में प्रधानमंत्री ने कहा- दीदी की पार्टी ने अनुसूचित जाति के लोगों को भिखारी कहा, यह बाबा साहब का अपमान है

प्रधानमंत्री मोदी ने बर्धमान में चुनाव प्रचार कर ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीदी बंगाल चुनाव हार रही हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल के बर्धमान में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने TMC नेता के अनुसूचित जाति का अपमान करने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोगों से दीदी की नफरत बढ़ती जा रही है। दीदी के लोग बंगाल के अनुसूचित जाति (SC) के लोगों को गाली देने लगे हैं। उन्हें भिखारी कहने लगे हैं। दीदी की पार्टी ने बाबा साहेब का अपमान किया है।

उन्होंने ये बात TMC नेता सुजाता मंडल के उस बयान पर कही, जिसमें सुजाता मंडल ने अनुसूचित जाति के लेगों को भिखारी कहा था। आरामबाग विधानसभा सीट से TMC प्रत्याशी सुजाता मंडल ने कहा था कि अनुसूचित जाति के लोग स्वभाव से भिखारी होते हैं। बंगाल में ममता बनर्जी ने उनके लिए कितना कुछ किया, लेकिन फिर भी कुछ पैसों के लिए वो BJP का साथ दे रहे हैं।

दीदी की सहमति के बिना नहीं दिया जा सकता बयान

उन्होंने पूछा कि SC के मेरे भाई-बहनों के खिलाफ इतना भद्दा बयान दीदी की सहमति के बिना कोई दे सकता है क्या? हमारे दलित समाज के लोगों को इतना कुछ कहा गया, लेकिन दीदी ने अब तक माफी नहीं मांगी। भारत के कई दल दीदी के साथ साथ खड़े हो जाते हैं, लेकिन किसी ने भी दलितों के अपमान के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा है।

मोदी ने कहा कि दीदी को पता है कि बंगाल से एक बार कांग्रेस गई तो कभी नहीं आई। वाम गए तो कभी नहीं आए। ऐसे ही दीदी भी जाएंगी तो कभी नहीं आएंगी। दीदी और उनके गिरोह की बातें यह बताती है कि TMC की हार होने जा रही है।


दीदी को बंगाल की मिठाई मिहिदाना पसंद नहीं

PM मोदी ने कहा कि दीदी को बर्धमान का मिहिदाना (मिठाई) पसंद नहीं है क्या? मैं हैरान हूं कि इतनी कड़वाहट दीदी कहां से लाती हैं। दीदी की कड़वाहट उनका क्रोध उनका गुस्सा उनकी बौखलाहट दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। चार चरणों के चुनाव में बंगाल की जनता ने इतने चौके-छक्के मारे कि BJP की सीटों की सेंचुरी हो गई है। जो जनता के साथ खेला करने की सोच रहे थे, उन्हीं के साथ खेला हो गया है।

आप बताइए अब दीदी आपसे गुस्सा होंगी या नहीं। एक तो नंदीग्राम में दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया, यानी बंगाल में दीदी की पारी खत्म हो गई है। बंगाल की जनता ने दीदी का प्लान फेल कर दिया है। दीदी तैयारी करने के लिए बैठी थीं कि भाइपो को गद्दी सौंपेगी, लेकिन बंगाल की बुद्धिमान जनता ने दीदी को फेल कर दिया।

चार चरण के मतदान पूरे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के चार चरण के मतदान हो चुके हैं। आठ चरणों में हो रहे चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है। PM मोदी बंगाल में रैलियां कर रहे हैं। मोदी की अगली रैली 3.15 बजे बारासात में होगी।

बंगाल में 4 फेज और बाकी

पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर इस बार 8 फेज में वोटिंग हो रही है। पहले फेज में 27 मार्च को 30 सीट, 1 अप्रैल को दूसरे फेज में 30 सीट और तीसरे फेज में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर तो 10 अप्रैल को 44 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। इसके बाद 17 अप्रैल को पांचवे चरण के तहत 45 सीट, 22 अप्रैल को छठवें चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीट और 29 अप्रैल को आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होनी है। काउंटिंग 2 मई को होगी।