नई दिल्ली. भयावह तरीके से बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण भारतीय सेना भी अपनी परीक्षाएं और भर्ती रैलियां स्थगित करने लगी है. इसी क्रम में 25 अप्रैल को होने वाली सैनिक जनरल ड्यूटी महिला सैन्य पुलिस भर्ती के लिए होने वाली सामान्य परीक्षा (CEE) स्थगित कर दी गई है. इसके लिए भर्ती रैली 18 से 20 जनवरी 2021 को लखनऊ छावनी स्थित एसएमसी सेंटर और कॉलेज में हुई थी. यह रैली उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के लिए थी.सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सैनिक जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) की भर्ती रैली के लिए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) 25 अप्रैल 2021 को एएमसी सेंटर और कॉलेज में होनी थी. लेकिन कोरोना के मद्देनजर इसे स्थगित कर दिया गया है. परिस्थितियां ठीक होने के बाद नई तिथि घोषित की जाएगी.

बिहार में परीक्षा टली
भारतीय सेना ने बिहार के दानापुर स्थित आर्मी रैली ग्राउंड के अलावा रांची, कटिहार और मुजफ्फरपुर में 25 अप्रैल से सेना में भर्ती के लिए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (CEE) होने वाला था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है. सेना भर्ती के निदेशक कर्नल तेजेंद्र सिंह ने बताया कि स्थिति ठीक होने पर परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी.

अलवर में भर्ती रैली स्थगित
राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अलवर जिले में 20 अप्रैल से शुरू होने वाली सेना की भर्ती रैली भी 31 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है. भर्ती रैली की नई तिथि सेना की ओर से जारी की जाएगी. इस भर्ती रैली में छह जिलों अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा,करौली और सवाई माधोपुर के 69 हजार 344 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें सबसे अधिक संख्या अलवर जिले के 30 हजार 65 युवाओं की है.