भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी यानी बुधवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ी राहत मिली है। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा पूरी एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी यानी बुधवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ी राहत मिली है। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पूरी एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया है। 

साउथ अफ्रीकी बोर्ड अपने इस स्टार पेसर को अगले महीने न्यूजीलैंड होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिए फिट और तरोताजा रखना चाहती है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की तरफ से जारी बयान में कहा गया, "प्रोटियाज तेज गेंदबाज, कगिसो रबाडा को भारत के खिलाफ बेटवे वन-डे इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वह लंबे समय से खेल रहे हैं और उनपर दबाव अधिक है और टीम चाहती है की वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ से पहले पूरी तरह से ठीक रहें।"

सीएसए ने आगे कहा, "उनकी जगह कोई रिप्लेसमेंट नहीं लाया जाएगा क्योंकि बायो-सिक्योर एनवायरनमेंट (बीएसई) में एक विस्तारित टीम है, लेकिन जॉर्ज लिंडे को श्रृंखला के लिए एक अतिरिक्त स्पिन-गेंदबाजी विकल्प के रूप में तैयार रखा गया है।"

रबाडा पिछले काफी समय से टीम का हिस्सा हैं और लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था और कुल 20 विकेट चटकाए थे। वह पूरी सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। ऐसे में उनके टीम से बाहर होने से भारतीय टीम को फायदा होने की पूरी उम्मीद है।