नरसिंहपुर.कोरोना संक्रमण (Corona virus) से बचाव के लिए उठाए जा रहे एहतियाती कदम ने कई काम रोक दिए हैं. शादी ब्याह का मौसम है. लेकिन लॉक डाउन है इसलिए सब शुभ मंगल काम भी बंद हैं. लॉक डाउन के कारण दर्जनों युवक-युवतियों के साथ एमपी के दो डिप्टी कलेक्टर्स की शादी की तारीख़ आगे बढ़ गयी है.मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के करेली की एसडीएम संघमित्रा बौद्ध की शादी 12 अप्रैल को होना थी. दूल्हा बनने वाले थे भिंड के रहने वाले डिप्टी कलेक्टर अभिषेक चौरसिया. लेकिन कोरोना के कारण चल रहे लॉक डाउन में अब शुभ काम स्थगित कर दिया गया है. जब लॉक डाउन ख़त्म होगा तब दोनों सात फेरे लेंगे.

लॉक डाउन के बाद लेंगे सात फेरे
संघमित्रा का कहना है लॉक डाउन के हालात में पीएम की अपील का सम्मान करते हुए हमने शादी पोस्टपोन कर दी है. साथ ही अभी काम के लिए अलर्ट रहने का भी वक्त है. दोनों के काम प्रभावित न हों इस बात को ध्यान रखते हुए हमने ये फैसला किया कि अब शादी लॉक डाउन के बाद की जाए.संघमित्रा इन दिनों नरसिंहपुर जिले की करेली तहसील में एसडीएम का प्रभार संभाल रही है और कोरोना महामारी के चलते लगातार व्यस्त चल रहीं हैं.

घर में हो चुकी थी तैयारी
संघमित्रा और अभिषेक की सगाई हो चुकी है. आगे की रस्मों की तैयारी चल रही थी. हालांकि लॉक डाउन के दौर में शादियों की अनुमति मिल भी नही रही है.इक्का दुक्का शादियां हो भी रहीं हैं तो बिना घराती बिना बराती के चार दिवारी के अंदर. ऐसे हाल में शादी की तारीख बढ़ना तय ही था. अब जब लॉक डाउन खत्म होगा. हालात सामान्य होंगे, तब शादी की नयी तारीख़ तय की जाएगी और फिर एमपी के ये दो युवा अफसर जीवन के सफर में हमसफर बनेंगे.