दुबई । आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स को चैम्पियन बनाने वाले कोच स्टीफन फ्लेमिंग अब टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम से जुड़ गये हैं और अपनी टीम को विजेता बनाने की रणनीति बना रहे हैं। वहीं सीएके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी विश्वकप में भारतीय टीम के मेंटोर की भूमिका में हैं।  फ्लेमिंग भी धोनी की तरह शांत रहते हैं और उनकी तरह ही हर खिलाड़ी से उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकलवाना जानते है ऐसे में टी20 विश्व कप में ये दोनो ही दिग्गज अपनी-अपनी टीमों को जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे।
कीवी टीम ने फ्लेमिंग के टीम से जुड़ने की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की हैं। इसके साथ ही लिखा, आईपीएल फाइनल से सीधे लीग जीतने वाले सीएसके के चैम्पियन कोच फ्लेमिंग न्यूजीलैंड टीम से जुड़ गए हैं। अब वह अगले कुछ दिनों तक आईपीएल 2021 में मिले अनुभवों को हमारी टीम के साथ साझा करेंगे।
टी20 विश्व कप के मैच भी उन्हीं स्थलों पर खेले जा रहे हैं जहां आईपीएल हुआ था। ऐसे में आईपीएल के अपने को फ्लेमिंग विश्व कप में अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ बांटना चाहेंगे। फ्लेमिंग ने आईपीएल के दौरान यूएई के हालातों और पिच के मिजाज को बड़े करीब से देखा और परखा है। ऐसे में उनके अनुभव का फायदा उठाने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम के साथ जोड़ा है। अब वह अगले हफ्ते सुपर-12 स्टेज शुरू होने से पहले तक कुछ दिन के लिए कप्तान केन विलियमसन की टीम के साथ ही  रहेंगे। वहीं धोनी भी टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटॉर (सलाहकार) रहेंगे।  इस दौरान धोनी के अनुभवों से भारतीय टीम को काफी लाभ होगा।
न्यूजीलैंड इस माह के अंत में भारतीय टीम के साथ मुकाबला करेगी।