सेंसेक्स में शुक्रवार को 250 अंकों की मजबूती दिखी और फिलहाल 58,879 अंकों पर कारोबार कर रहा है। ग्लोबल बाजार से मिले-जुले संकेतों के बीच भारतीय बाजार में ठोस शुरुआत हुई है। इस दौरान बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं, मेटल और रियल्टी सेक्टर के शेयरों में खरीदारी दिखी। 

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को हरे निशान पर खुला। इस दौरान सेंसेक्स में 250 अंकों की मजबूती दिखी और फिलहाल 58,879 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं शुरुआती कारोबार में निफ्टी बिकवाली के बावजूद 17600 के स्तर पर है। एनटीपीसी के शेयरों में तीन प्रतिशत की मजबूती है जबकि अदाणी इंटरप्राइजेस के शेयर दो प्रतिशत तक उछले हैं।

इससे पहले ग्लोबल बाजार से मिले-जुले संकेतों के बीच भारतीय बाजार में ठोस शुरुआत हुई है। इस दौरान बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं, मेटल और रियल्टी सेक्टर के शेयरों में खरीदारी दिखी। इससे बाजार को मजबूती मिली। निफ्टी के रियल्टी इंडेक्स में सबसे अधिक खरीदारी दिखी। एनटीपीसी के शेयरों में शुरुआती कारोबार में बढ़िया मजबूती दिख रही है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को बजार में एफआईआई ने 2290 करोड़ रुपये की नकद में बिकवाली की थी जबकि डीआईआई ने 951 करोड़ रुपये की खरीदारी की थी।