कानपुर. महामारी कोरोना वायरस (Pandemic coronavirus) को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. कानपुर (Kanpur) में एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती एक गर्भवती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया. अस्पताल में मौजूद डॉक्टर-स्टाफ मौके से उस गर्भवती महिला को छोड़कर फरार हो गया. लाटूश रोड निवासी महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 319 हो गई है. बताते चलें कि कानपुर में कोरोना से 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

दरअसल लाटूश रोड निवासी (37) वर्षीय गर्भवती महिला सोनकर परिवार के संपर्क में थी उसे पिछले कई दिनों से बुखार जुकाम और सांस लेने में तकलीफ थी. मगर उसने यह बात न तो परिवार से बताई और ना ही चिकित्सक को दिखाने गई. परिजनों के कहने पर चंद्रकांता अस्पताल में डॉक्टर को जब बुधवार को दिखाने पहुंची हॉटस्पॉट इलाके में रहने की वजह से कोरोना जांच निजी पैथोलॉजी से कराई. जैसे ही डॉक्टर को पता चला कि महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है अचानक उस कक्ष में बैठे डॉक्टर और स्टाफ नदारद हो गया.

आनन-फानन में निजी नर्सिंग होम के संचालक ने इसकी सूचना सीएमओ कार्यालय को दी. जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे की टीम एंबुलेंस लेकर पहुंची और उस गर्भवती महिला को जच्चा बच्चा अस्पताल में भर्ती कराया गया. मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया हॉटस्पॉट इलाके की रहने वाली इस गर्भवती महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट निजी लैब से आई है. इसकी दोबारा टेस्ट रिपोर्ट जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से कराई जाएगी.

इसका इलाज की शुरुआत कर दी गई है क्योंकि यह महिला गर्भवती हैं. जच्चा बच्चा अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इसके संपर्क में आने वाले लोगों की चेन हिस्ट्री भी निकाली जा रही है. वहीं गर्भवती महिला ने बताया कि उसे खुद नहीं मालूम कि वह कब या उसका परिवार किस को कोरोना पॉजिटिव के संपर्क आया.