स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने इटालियन ओपन के पुरुष सिंगल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने इटालियन ओपन के पुरुष सिंगल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अंतिम-16 के एक अन्य मैच में नौ बार के विजेता नडाल ने डुसान लोजोविक को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से शिकस्त दी। नडाल ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैंने काफी सकारात्मक टेनिस खेली है। जाहिर सी बात है कि सुधार लगातार होना चाहिए। मैं उन चीजों पर काम करूंगा जो अपने आप नहीं हो रही हैं, लेकिन मैं इससे ज्यादा नहीं मांग सकता। मेरे लिए यह एक और शानदार शाम रही, एक और शानदार विपक्षी।'

अन्य पुरुष सिंगल्स के मुकाबलों में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका और जापान के केई निशिकोरी को मात देने वाले लोरेंजो मुसेटी को जर्मनी के डोमिनिक कोएफेर ने 6-4, 6-0 से हरा दिया। चौथी वरीय माटेयो बारेटिनी ने स्टीफानो ट्रवागिला ने 7-6, 7-6 से मात देकर अंतिम-आठ में प्रवेश किया।

हालेप पांचवीं बार सेमीफाइनल में : महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपनी प्रतिद्वंद्वी यूलिया पुतिनसेवा के पीठ की चोट के कारण शनिवार को रिटायर हो जाने से पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। विंबलडन चैंपियन हालेप क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 47 मिनट में 6-2, 2-0 से आगे हो चुकी थीं कि तभी पुतिनसेवा ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण मैच छोड़ने का फैसला किया। हालेप यहां 2013 और 2015 सेमीफाइनल में पहुंची थीं, जबकि 2017 और 2018 में उप विजेता रही थीं।

इससे पहले हालेप ने यूक्रेन की डायना यास्तरेमस्का को 7-5, 6-4 से हराया था। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका ने अंतिम-आठ में आसानी से प्रवेश कर लिया। उनकी प्रतिद्वंद्वी रूस की दारिया कसात्किना पहले सेट में 6-6 के स्कोर पर रिटायर हो गई। मुगुरुजा ने ब्रिटेन की जोहान कोंटा को 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम-आठ में जगह बनाई।

बोपन्ना- शापोवालोव की जोड़ी बाहर

रोम। भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन टेनिस के पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइल में फ्रांस के जेरेमी चार्डी और फेब्रिस माíटन से हारकर बाहर हो गई। दोनों को 6-4, 5-7, 7-10 से पराजय का सामना करना पड़ा। बोपन्ना और शापोवालोव ने दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त जुआन सेबेस्टियन काबोल और कोलंबिया के रॉबर्ट फराह को मात दी थी। बोपन्ना और शापोवालोव यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी हार गए थे