शारजाह । आईपीएल में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स अपने पहले ही मैच में पिछले बार की उपविजेता चेन्नै सुपरकिंग्स का सामना करेगी। कप्तान स्टीव स्मिथ का खेलना इसमें संदिग्ध है जबकि , बेन स्टोक्स और जोस बटलर के इस मैच में नहीं होने से राजस्थान की दावेदारी कमजोर पड़ गयी है। ऑलराउंडर स्टोक्स अपने पिता की बिमारी के कारण पहले चरण के लिए टीम से बाहर हैं जबकि सिर में लगी चोट (कन्कशन) के कारण स्मिथ भी इस मैच में शायद ही खेल पायें। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग विमान से आए हैं और उन्हें दुबई में अनिवार्य पृथकवास के नियमों का पालन करना होगा। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नै सुपर किंग्स से जीत पाना बेहद कठिन होगा। पिछले सत्र की उपविजेता चेन्नै ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (एमआई) को हराकर शानदार शुरुआत की है और ऐसे उसका मनोबल बढ़ा हुआ है। रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं। स्टोक्स अपने बीमार पिता की देखभाल के लिए न्यूजीलैंड में हैं। लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम प्रभावित होगी। 
रॉयल्स के प्रदर्शन काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर आधारित रहेगा। गेंदबाजी की कमान इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय के पास होगी जबकि बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगी। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकत, वरुण एरॉन अब तक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। वहीं दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नै के हौसले बढ़ हुए हैंहै। सैम करन ने अपने खेल से ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी। अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसिस ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन कर अपने को साबित किया है। स्पिनर पीयूष चावला ने भी अपने प्रदर्शन से दिखाया है कि वह मैच बदल सकते हैं। तेज गेंदबाज के तौर पर टीम के पासा दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज हैं। 
दोनो टीमें इस प्रकार हैं:-
राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशाने थॉमस, एंड्रयू टाय, डेविड मिलर, टॉम करन, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण एरॉन, शशांक सिंह, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।
चेन्नै सुपरकिंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी गिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।