बिलासपुर ।  एक बार फिर कोरोना संक्रमण फैलाव का खतरा मुंगेली में प्रशासनिक ढील व आमजनमानस की लापरवाही अनदेखी की वजह से एक बड़े खतरे की वजह बनने जा रहा है। जहाँ आज मुंगेली के साइंस कॉलेज में अध्ययन रत भौतिक का छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार छात्र ने कॉलेज में कक्षा अटेंड करने के बाद जिला अस्पताल में कोविड जांच कराई, जहाँ उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
छात्र ने जिम्मेदारी समझ इसकी सूचना कॉलेज के प्रिंसिपल को दी जिसके बाद कॉलेज प्रबंधन द्वारा भौतिकी की कक्षा को बंद कर दिया गया है। नोटिस लगा कक्ष को सेनेटाइज कराने के बाद ही क्लास लगाने की सूचना चस्पा की गई है। साइंस कॉलेज को 27 फरवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। अब 27 फरवरी तक सभी क्लासेस ऑनलाइन होंगी। वहीँ दूसरी ओर मुंगेली के ही एसएनजी कालेज मे भी परीक्षा फॉर्म भरने के लिए छात्रों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान किसी के द्वारा भी कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया गया।
ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज से ही बिना मास्क के निकलने वालो पर 100 रुपये जुर्माने का फैसला क्रियान्वित हुआ है, लेकिन फिर भी पूरे जिले में चाहे वो ग्रामीण हो या शहरी क्षेत्र कहीं भी न सोशल डिस्टेंस का पालन हो रहा न ही कहीं मास्क का उपयोग करते लोग दिखाई दे रहे है।