ऑस्ट्रेलिया के स्टार टेनिस प्लेयर निक किर्गियोस ने पूर्व गर्लफ्रेंड पर हमला करने की बात कबूल ली है। उन्होंने अपना अपराध तो स्वीकार कर लिया, लेकिन आपराधिक दोष सिद्ध होने से बच गए हैं। दरअसल, 27 साल के किर्गियोस के वकीलों ने मानसिक स्वास्थ्य के आधार पर आरोप खारिज करने का प्रयास किया था। हालांकि, वह इसमें विफल रहे। इसके बाद किर्गियोस को कैनबरा के कोर्ट में अपना दोष स्वीकार करना पड़ा।

किर्गियोस ने कबूल किया कि उन्होंने अपनी पूर्व प्रेमिका चियारा पसारी को फुटपाथ पर धकेल दिया था। इसके बाद मजिस्ट्रेट ने इस घटना को मूर्खतापूर्ण और हताशा का एक कार्य बताया। इस तरह निक आपराधिक रिकॉर्ड से बच गए। दरअसल, पिछले साल चियारा पसारी ने किर्गियोस पर हमला करने का आरोप लगाया था। चियारा ने आरोप लगाया था कि उन पर हमला पिछले साले दिसंबर में हुआ था।

चियारा ने बताया था कि 2021 में दोनों के बीच बहस हुई थी। इसके बाद पसारी किर्गियोस को कार आगे ले जाने से रोक रही थीं। इस पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने उन्हें धक्का दे दिया था। पसारी ने अगले महीने इसकी सूचना पुलिस को दी थी, लेकिन औपचारिक शिकायत नहीं की थी। दोनों ने आपस में सुलह कर ली, लेकिन रिश्ता टूटने के बाद पसारी ने औपचारिक शिकायत कर दी।

किर्गियोस के वकील माइकल कुकुलिस ने कहा कि किर्गियोस टैक्सी बुलाकर लड़ाई को कम करने की कोशिश कर रहे थे और घटना से पहले बार-बार पसारी को कार से दूर ले जाने की कोशिश की थी। ये उस हताशा का परिणाम ही था जो मेरे मुवक्किल ने ऐसी प्रतिक्रिया दी और उनसे अपराध हुआ। इसके बाद मजिस्ट्रेट बेथ कैंपबेल ने कहा- आप एक युवा व्यक्ति हैं जो खुद को एक भावनात्मक स्थिति से निकालने की कोशिश कर रहा था।

मजिस्ट्रेट ने कहा- मैं आपके साथ उसी तरह व्यवहार कर रहा हूं जैसा कि मैं इस अदालत में किसी अन्य युवा व्यक्ति के साथ करता हूं। आप युवा हैं और टेनिस खेलते हैं। आपको और आपके परिवार को देखकर पता चलता है कि आपके आसपास बहुत प्यार और समर्थन है। बता दें कि किर्गियोस काफी बार विवादों में आ चुके हैं। वह कई बार टेनिस कोर्ट में रैकेट तोड़ते हुए दिखे हैं। उन पर कई बार जुर्माना भी लग चुका है।