अचंत शरत कमल और मनिका बत्रा सितंबर-अक्टूबर में होने वाले हांगझोऊ एशियाई खेलों में भारत की 10 सदस्यीय टेबल टेनिस टीम की अगुवाई करेंगे जिसमें उनका लक्ष्य पिछले चरण के ऐतिहासिक प्रदर्शन की बराबरी करने का होगा। जकार्ता में पांच साल पहले पिछले एशियाई खेलों में भारतीय दल का टेबल टेनिस स्पर्धा में पदक जीतने का 60 साल का इंतजार खत्म हुआ था। टीम ने पुरुष और मिश्रित युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन किया था। शरत और मनिका ने पांच साल पहले इंडोनेशिया में जोड़ी बनाई थी और यादगार कांस्य पदक जीता था। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) की सीनियर चयन समिति ने कोरिया के प्योंगचांग में आगामी 26वीं एशियाई चैंपियनशिप और चीन के हांगझोउ में 19वें एशियाई खेलों के लिए 10 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें पांच पुरुष और पांच महिला खिलाड़ी शामिल हैं। कोरिया में एशियाई चैंपियनशिप तीन से 10 सितंबर तक खेली जाएगी जबकि एशियाई खेल 24 सितंबर से दो अक्टूबर तक आयोजित होंगे।

शरत का यह अंतिम एशियाड होने की संभावना है, वह जी साथियान, हरमीत देसाई, मानव ठक्कर और मानुष शाह के दल की अगुआई करेंगे। वहीं मनिका युवा महिला टीम की जिम्मेदारी संभालेंगी जिसमें श्रीजा अकुला, सुतिर्था मुखर्जी, अयहिका मुखर्जी और दिया चिताले शामिल हैं। एशियाई खेलों में पुरुष एकल में शरत, साथियान और महिला एकल में मनिका और श्रीजा को शामिल किया है।
शरत हांगझोउ में केवल पुरुष युगल और मनिका मिश्रित युगल में खेलेंगी जिसमें दोनों साथियान के साथ जोड़ी बनाएंगे। टीटीएफआई ने कहा, ‘शरत और मनिका ने अन्य युगल स्पर्धाओं से हटने का फैसला किया जिससे चयनकर्ताओं को टीम चुनने में आसानी रही क्योंकि वे अच्छा प्रदर्शन कर रही जोड़ियों में बदलाव नहीं करना चाहते।’