हैदराबाद| छत्तीसगढ़ की सीमा के पास तेलंगाना के मुलुगु जिले में मंगलवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। वेंकटपुरम (नुगुरु) मंडल के कर्रागट्टा जंगल में दिन के शुरूआती घंटों में पुलिस और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

तेलंगाना के नक्सली विरोधी बल ग्रेहाउंड का एक कांस्टेबल भी ऑपरेशन में घायल हो गया। उसे हवाई मार्ग से हनमकोंडा ले जाया गया, जहां उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह घटना तब हुई, जब तलाशी अभियान में लगे पुलिस कर्मियों का भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से संबंध रखने वाले नक्सलियों के एक समूह से आमना-सामना हो गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, नक्सलियों ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और पुलिस को जवाबी कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया।

इस गोलीबारी में चार नक्सली मारे गए। मारे गए लोगों में भाकपा (माओवादी) के संभाग स्तर के नेताओं के शामिल होने का संदेह है। मुठभेड़ स्थल से एक इंसास असॉल्ट राइफल कथित तौर पर बरामद की गई है।

क्षेत्र में शीर्ष नक्सली नेताओं की मौजूदगी की खबरों के बीच वन क्षेत्र में दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान जारी है।

इस बीच, घायल कांस्टेबल को हेलीकॉप्टर से हनमकोंडा लाया गया। उन्हें हनमकोंडा आर्ट्स कॉलेज के मैदान में एक एम्बुलेंस में प्राथमिक उपचार दिया गया और बाद में उन्हें एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।