कल देर शाम जिले में मेघ गर्जना और तेज हवा के साथ आई बारिश के दौरान कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से नुकसान हुआ है। मामचारी थाना क्षेत्र के बादलपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 50 बकरियों की मौत हो गई। बकरियों की मौत के बाद पीड़ित पशुपालक ने सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

इधर करौली के महात्मा ज्योतिबा फुले छात्रावास में आकाशीय बिजली गिरने से एक गाय की मौत हो गई और वहां काम करने वाली एक महिला भी मामूली झुलस गई। मामचारी थाना क्षेत्र के बादलपुर गांव निवासी धर्मसिंह माली पुत्र नारायण माली उम्र 42 साल ने बताया कि वो 8-10 साल से बकरी पालन का काम करता है। सोमवार शाम जंगल से बकरी चराकर लौट रहा था। इस दौरान अचानक तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए वह अन्य लोगों के साथ एक पत्थर के पाटौर पोश घर में छुप गया, जबकि बकरियां बारिश से बचने के लिए गूलर के एक पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं। इस दौरान अचानक पेड़ पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी और 50 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन बकरियां झुलस गईं। 

पीड़ित ने बताया कि बकरियों की मौत से उसे करीब 8 से 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। पीड़ित ने आर्थिक सहायता की मांग को लेकर मामचारी थाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत सौंपी है।