इंदौर ।  इंदौर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की आनलाइन और काउंटर आरक्षण बुकिंग शुरू हो गई है। इंदौर से भोपाल के बीच का एसी चेयरकार क्लास (सीसी) में यात्री किराया 810 रुपये है। एग्जीक्यूटिव क्लास (ईसी) का किराया 1510 रुपये है। ट्रेन तीन घंटे 10 मिनट में इंदौर से भोपाल पहुंचेगी। ट्रेन का शुभारंभ मंगलवार को होना है। भोपाल से पीएम नरेन्द्र मोदी ट्रेन को हरी झंड़ी दिखाएंगे।

आठ कोच के रैक पहुंचे भोपाल, नहीं होगा ट्रायल

वंदे भारत ट्रेन 28 जून से ट्रेन रविवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। आठ कोच की इस ट्रेन में वातानुकूलित चेयरकार श्रेणी और एग्जिक्यूटिव श्रेणी के कोच है। ट्रेन इंदौर से सुबह 6.30 बजे चलेगी, जो 9.35 को भोपाल पहुंचेगी। उज्जैन में पांच मिनट का ठहराव रहेगा। भोपाल से शाम 7.25 बजे चलकर रात 10.30 बजे इंदौर पहुँचेगी।

180 डिग्री घूम सकेगी चेयर

ट्रेन में यात्री एग्जिक्यूटिव श्रेणी का कोच में आरामदायक सफर के आनंद उठा सकेंगे। एग्जीक्यूटिव क्लास में रिवॉल्विंग चेयर दी गई है, जो 180 डिग्री तक घूम सकती है। ट्रेन में खाने की सुविधा भी रहेगी। पारदर्शी ग्लास के कारण बाहर का नजारा पूरा दिखाई देगा।

भोपाल पहुंचे रैक, नहीं होगा ट्रायल

इंदौर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के रैक रविवार शाम को भोपाल पहुंच गए। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर रैक पहुंचे हैं। अब रैक की जांच की जाएगी। इंदौर से भोपाल के बीच ट्रेन का ट्रायल नहीं किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि रैक देरी  से पहुंचने के कारण ट्रायल नहीं होगा।

पहले दिन सभी स्टेशन पर रूकेगी

उद्घाटन के समय ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से सुबह 10.30 बजे चलेगी और दोपहर 2.18 बजे इंदौर जंक्शन पहुंचेगी। रास्ते में उद्घाटन वाले दिन ट्रेन भोपाल, सीहोर, शुजालपुर, मक्सी और उज्जैन में रुकेगी। यात्रा को यादगार बनाने के लिए उद्घाटन यात्रा के दौरान पश्चिम रेलवे यात्रियों को टोपी और कीचेन जैसी यादगार वस्तुओं के साथ-साथ स्मारिका टिकट भी देगी।