हर घर की रसोई में नमक का इस्तेमाल रोजाना के भोजन में किया जाता है और ये बड़ी आसानी से मिल भी जाता हैं। सेहत के लिहाज से नमक जितना उपयोगी माना जाता हैं उतना ही महत्वपूर्ण वास्तु और ज्योतिष में भी बताया गया हैं।

ज्योतिष शास्त्र में नमक के कई ऐसे अचूक और असरदार टोटके बताए गए हैं जिन्हें करने से अनेक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता हैं तो आज हम आपको नमक के अचूक उपाय बता रहे हैं जो आपकी हर समस्या को दूर कर देंगे, तो आइए जानते हैं नमक का उपाय।

नमक के आसान उपाय-
अगर लाख कोशिशों के बाद भी आर्थिक संकट से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो ऐसे में कांच के गिलास में पानी रखकर उसमें नमक मिलाकर घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में रख दें। साथ ही इस गिलास के पीछे लाल रंग का बल्ब लगाएं। हर 15 दिन पर इस गिलास के पानी को बदलते रहें। ऐसा करने से धन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा। इसके अलावा तंत्र मंत्र और दरिद्रता को दूर करने के लिए भी नमक का टोटका असरदार माना गया हैं ऐसे में कांच की प्याली में नमक के साथ चार पांच लौग डालकर रख दें। ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा घर में बनी रहती हैं और धन बरकत होने लगता है। वही नजर दोष से बचाने के लिए हफ्ते में एक बार नमक के पानी से स्नान जरूर करें।

अगर आपके घर में आए दिन किसी न किसी बात को लेकर वाद विवाद व झगड़ा होता रहता हैं तो ऐसे में आप कांच की कटोरी में सेंधा नमक डालकर रोज अपने बिस्तर के नीचे रख लें। ऐसा करने से घर की स्थिति सुधर जाएगी। साथ ही साथ परिवार में एकता बनी रहेगी। साबुत सेंधा नमक का एक टुकड़ा घर के कमरों में रखने से सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता हैं और झगड़े समाप्त हो जाते हैं।