अजमेर । गले में ताबीज बंधा एक सफेद कबूतर अजमेर के मांगलियावास पहुंचा है। ताबीज में एक चिट्ठी भी है। जिसमें उर्दू और अरबी में कुछ लिखा है। इस कबूतर को देखकर लोग हैरान है। पुलिस ने कबूतर को पिंजरे में कैद कर लिया है। फिलहाल पुलिस जांच के तथ्योंं को खंगालकर चिट्ठी की पहेली को सुलझाने में जुटी है ।जानकारी के मुताबिक गले में ताबीज बंधा एक सफेद कबूतर अजमेर में कौतूहल का विषय बना हुआ है।

अजमेर के मांगलियावास पंचायत में गले में ताबीज बंधा एक यह सफेद कबूतर पहुंचा, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया। कबूतर के गले में बंधे ताबीज में एक चिट्ठी भी है। जिसमें उर्दू-अरबी में कुछ लिखा है। साथ ही एक मस्जिद की तस्वीर है। जिसे देखकर लोगों में उत्सुकता बनी है। कबूतर को देखते ही ग्रामीणों ने मामले की खबर पुलिस को दी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस इस कबूतर के गले में मिली चिट्ठी की गुत्थी को सुलझाने में जुटी है।

ताबीज़ के साथ आने वाले कबूतर के गले में बंधी चिट्ठी में लिखे गए शब्दों का मतलब अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है । जानकारों का कहना है कि यह चिट्ठी अरबी और उर्दू भाषाओं में लिखी है, जिसका मतलब कुछ ग्रामीणों को अब तक समझ में नहीं आया है । उनका मानना है कि कबूतर के गले में बंदी चिट्ठी में अरबी भाषा में कोई इनायत लिखी हुई है. पुलिस ताबीज में रखी चिट्ठी का मतलब समझने के लिए विशेषज्ञों की सहायता ले रही है.