भोपाल ।   अपनी खूबसूरती, तहजीब, शांति और शासन की ओर से मिल रहीं सुविधाओं के कारण बालीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए भोपाल निर्माताओं की पसंदीदा जगह बन गया है। सारे बड़े फिल्म निर्माता और कलाकार मप्र में अपनी फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है। भोपाल में इन दिनों कोंकणा सेन और अभिमन्यु दसानी की फिल्म 'नौसिखिया' की शूटिंग चल रही है। वहीं रवीना टंडन की बेटी राशा थदानी और अजय देवगन के भांजे अमन देवगन अपनी डेब्‍यू फिल्म 'आजाद' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसी फिल्‍म के सिलसिले में अभिनेता अजय देवगन भी शुक्रवार शाम को भोपाल पहुंचे। अजय देवगन प्राइवेट जेट से भोपाल आए और उनका आजाद में कैमियो है। वहीं इसी फिल्‍म में अहम किरदार निभा रहे अभिनेता मनोज वाजपेयी भी शुक्रवार दोपहर नियमित उड़ान से भोपाल पहुंचे हैं। आजाद में वे चरित्र अभिनेता के रूप में काम कर रहे हैं। ये दोनों यहां कुछ दिन शूटिंग करेंगे।

अभिनेत्री डायना पेंटी शहर में शूटिंग का एक हिस्सा पूरा कर बुधवार को मुंबई लौट गई थीं, लेकिन शुक्रवार रात को वह भी वापस आ गईं। अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित 'आजाद' की शूटिंग अभी भोपाल और इसके आसपास चल रही है। वहीं आगामी दिनों में वरुण धवन अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के लिए भोपाल आ रहे हैं। शहर की अलग-अलग लोकेशन पर शूटिंग से शहर के आर्टिस्ट को भी काम मिल रहा है।

इन लोकेशन पर होगी शूटिंग

मध्य प्रदेश बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार 2023 लगभग 20 से 25 प्रोजेक्ट पर काम होगा। जिसके लिए शहर की सांची, भोजपुर, भीमबेटका, उदयगिरी डेम, फोर्ट, वीवीआइपी रोड, अपर लेक, गौहर महल और मोती महल की लोकेशन शूट के लिए चुनी गई है। एमपी में इस साल 20 से 25 प्रोजक्ट पर काम किया जाएगा, जिसमें सबसे ज्यादा वेब सीरीज, फिल्म, ओटीटी और टीवी शोज की शूटिंग की जाएगी।