नई दिल्ली। पहले की सरकारें छोटी योजना बनाकर, छोटा सा कार्यक्रम कर उसकी डुगडुगी 5 साल तक पीटती रहती थीं, वहीं भाजपा सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है, उसमें शिलान्यास और लोकार्पण के लिए समय कम पड़ रहा है। यह कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का, जिन्होंने आज सोमवार को गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान द्वारका एक्सप्रेस-वे के हरियाणा वाले हिस्से का उद्घाटन किया है। 
द्वारका एक्सप्रेस-वे एक एलिवेटेड एक्सप्रेस-वे है। इससे नेशनल हाईवे-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच का यातायात सुचारू करने और भीड़-भाड़ कम करने में मदद मिल सकेगी। गौरतलब है कि एक्सप्रेस-वे गुरुग्राम में 18.9 किलोमीटर और दिल्ली में 10.1 किमी तक फैला  है। इसका विस्तार गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा के पास से लेकर दिल्ली के महिपालपुर में शिवमूर्ति तक है। यह परियोजना 9 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली है। द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें तो छोटी योजना बनाकर, एक छोटा सा कार्यक्रम करतीं और फिर उसकी डुगडुगी 5 साल तक पीटती रहती थीं। वहीं भाजपा सरकार जिस तेजी से कार्य कर रही है, उसमें शिलान्यास और लोकार्पण के लिए समय और दिन कम पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि द्वारका एक्सप्रेस-वे देश को समर्पित करने का अवसर आज मुझे मिला है। 
दिल्ली और हरियाणा के बीच परिवहन का अनुभव आज से हमेशा के लिए बदल जाने वाला है। यह आधुनिक एक्सप्रेस-वे न सिर्फ गाड़ियों में, बल्कि दिल्ली एनसीआर के लोगों की जिंदगी में भी ‘गियर शिफ्ट’ करने वाला साबित होगा। पीएम मोदी ने कहा कि ‘2024 के अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं, और इतने कम समय में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि यह तो सिर्फ वही प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें मैं खुद शामिल हुआ हूं। इसके अतिरिक्त मेरे मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने भी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इन विकास कार्यों से सबसे ज्यादा परेशानी सिर्फ कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन को हो रही है। उनकी तो नींद ही हराम हो गई है। यही कारण है कि वो लोग कह रहे हैं कि मोदी चुनाव के कारण लाखों, करोड़ों रुपये के काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश इतना बदल गया, लेकिन कांग्रेस और उसके दोस्तों का चश्मा नहीं बदला।