जयपुर। इन दिनों राजस्थान में रोजगार की बहार है। जोधपुर के बाद अब जयपुर में बड़ा रोजगार मेला लगेगा। इसमें करीब 10 हजार प्लेसमेंट के लिए देशभर की कंपनियां आ रही हैं। रोजगार फेयर के लिए अब तक 30 हजार युवक युवतियों ने रोजगार मेले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। मेले में आज शाम सीएम अशोक गहलोत भी शिरकत करेंगे। रोजगार मेला सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।
  कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से यह मेगा जॉब फेयर जयपुर में स्टेच्यू सर्किल स्थित बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। दो दिन तक चलने वाले इस मेले में हजारों बेरोजगारों के सपनों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि इस मेले में देशभर की कई नामी कंपनियां आएंगी। इस मेले में 10 हजार बेरोजगारों को रोजगार दिलाने का लक्ष्य रखा गया है। मेले में शाम 4 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पहुंचेंगे।
  आयुक्त ने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 60 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी। ये प्लेसमेंट से 10 हजार से अधिक युवाओं को जॉब देंगी। एग्रीकल्चर, इलेक्ट्रोनिक्स, रिटेल, ऑटोमोबाइल्स, बैंकिंग, फाइनेंस एंड इंश्योरेंस, लॉजिस्टिक, निर्माण, मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप एंड प्रोफेशनल, हैल्थकेयर, आईटी और टूरिज्म एंड हॉस्पिटीलिटी सहित 19 सेक्टर की कंपनियां आएंगी। ये 8वीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेंगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है। फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे। वहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले  जोधपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था।