भोपाल । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए आबजर्बर भेजे हैं। जो टिकट के दावेदारों और कार्यकर्ताओं से मिलकर अपनी रिपोर्ट अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को देंगे। 
भोपाल संभाग के लिए सुभाष चोपड़ा को आबजर्बर नियुक्त किया गया है। चोपड़ा दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और चार बार के विधायक हैं। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इन्हें मध्यप्रदेश विधानसभा की 66 सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। शुक्रवार को इन्होंने बैरसिया मैं मंडलम सेक्टर और ब्लॉक की बैठक ली है। 
कुलदीप राठौर को ग्वालियर चंबल संभाग के सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। गुजरात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे अर्जुन मोढवाडिया को मालवा और निर्माण क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह भी उज्जैन पहुंच गए हैं। उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष रहे वरिष्ठ नेता प्रदीप टम्टा को विंध्य प्रदेश ओर महाकौशल क्षेत्र की सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। यह अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और दावेदारों से मिलेंगे। उसके बाद अपनी रिपोर्ट केंद्रीय हाईकमान को सौंपेंगे। इस बार कांग्रेस की टिकट मांगने वालों की संख्या ज्यादा है। इस बार सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के पक्ष में बेहतर माहौल बताया जा रहा है।