लखनऊ. उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है. पश्चिम यूपी की इन सभी सीटों के लिए बुधवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पक्ष-विपक्ष के स्टार प्रचारक पूरी ताकत झोंकेंगे. जहां एक तरफ गाजियाबाद में सपा मुखिया अखिलेश यादव कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ गाजियाबाद में सुबह 9 बजे संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करेंगे तो वहीं, प्रियंका गांधी सहारनपुर में पार्टी प्रत्याशी इमरान मसूद के समर्थन में रोड शो करेंगी. उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह भी संगठनात्मक बैठक कर कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का मन्त्र देंगे.

विपक्ष की तरफ से चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पूरी ताकत झोंकी जाएगी. सुबह 9 बजे अखिलेश यादव और राहुल गांधी की गाजियाबाद में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस होगी. इसके बाद अखिलेश यादव आप के संजय सिंह के साथ मुरादाबाद और बिजनौर में रैली करेंगे. उधर प्रियंका गांधी वाड्रा सहारनपुर में इमरान मसूद के समर्थन में रोड शो करेंगी. यह सीट गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मुजफ्फरनगर, बिजनौर और मुरादाबाद में संगठनात्मक बैठक कर मतदान से पहले तैयारी को फाइनल टच देंगे. इसके अलावा बीजेपी के दलित चेहरे भी जमीन पर पसीना बहाते नजर आएंगे.

पहले चरण में उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर मतदान होना है, उसमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल है. इन आठ सीटों में से 7 पर बीजेपी और एक सीट पर रालोद का प्रत्याशी मैदान में है. इसी तरह सपा के सात और कांग्रेस का एक प्रत्याशी चुनाव लड़ रहा है. बसपा की तरफ से सभी आठ सीटों पर प्रत्याशी उतारे गए हैं.