सुल्तानपुर लोधी । ढिल्लों ब्रदर्स सुसाइड मामले में डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने भले ही जालंधर के एसएचओ नवदीप सिंह को 6 सितंबर को निलंबित कर दिया था, लेकिन आरोपी एसएचओ, नामजद महिला कांस्टेबल जगजीत कौर और मुंशी बलविंदर सिंह पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनों में काफी रोष है। गौरतलब है कि 16 अगस्त को पति-पत्नी के घरेलू विवाद को हल करने के लिए दोनों पक्ष जालंधर के थाना नं. एक में इकट्ठे हुए थे। पुलिस ने लड़की पक्ष से थाने आए मानवजीत सिंह ढिल्लों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। 
मानवजीत सिंह ढिल्लों पर एसएचओ नवदीप सिंह, महिला कांस्टेबल जगजीत कौर और मुंशी बलविंदर सिंह ने उसे अपमानित किया और पीटते हुए उसकी पगड़ी भी उतार दी। जब यह बात मानवजीत सिंह ढिल्लों के भाई जशनबीर सिंह ढिल्लों को पता चली तो उसने उसी गोइंदवाल साहिब पुल से ब्यास नदी में छलांग लगा दी जिसके बाद मानवजीत सिंह ढिल्लों ने छलांग लगा दी थी। 
ढिल्लों ब्रदर्ज के परिजनों ने कहा कि पुलिस ने हमारे साथ धोखा किया है। पुलिस ने धोखे से जशनबीर सिंह की मृतक देह का संस्कार करवाया,लेकिन आरोपियों को इतने दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अभी तक लड़के वाले आरोपियों के खिलाफ भी कोई एक्शन नहीं लिया है। पीड़ित परिवार ने जालंधर पुलिस से सवाल किया कि आखिर उनके लड़कों ने पुलिस का क्या बिगाड़ा था। पिता जतिंद्रपाल सिंह ढिल्लों ने कहा कि पुलिस ने हमारे भरोसे और विश्वास का मजाक उड़ाया है। यदि पुलिस सोच रही है कि जश्नबीर का अंतिम संस्कार करने से मामला ठंडा हो जाएगा तो यह बड़ा गलती है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि निलंबित एसएचओ नवदीप सिंह, नामजद महिला कांस्टेबल और मुंशी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो चंडीगढ़ की सड़कों पर अंतिम अरदास की जाएगी। पुलिस निलंबित एसएचओ नवदीप सिंह, नामजद महिला कांस्टेबल जगजीत कौर और मुन्शी बलविन्दर सिंह की जमानत होने का इंतजार तो नहीं कर रही है। मामले में पुलिस कर्मचारियों का नाम आने के कारण पुलिस द्वारा कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। यदि मामले में कई अन्य व्यक्ति का नाम आता तो पुलिस इतनी देर नहीं करती। ढिल्लों ब्रदर्ज द्वारा दरिया में कूदने के मामले में जश्नबीर सिंह ढिल्लों का शव पुलिस को मिल गया है, लेकिन मानवजीत सिंह ढिल्लों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस का कहना है कि पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। उधर ढिल्लों ब्रदर्ज के माता-पिता भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि उनका दूसरा बेटा सुरक्षित हो।
निलंबित एसएचओ नवदीप सिंह व नामजद महिला कांस्टेबल जगजीत कौर ने चोरी छिपे अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन लगाई है। इस आवेदन पर सुनवाई 19 सितंबर को है। सूत्रों के अनुसार नवदीप सिंह व महिला कांस्टेबल जगजीत कौर पंजाब में छिपे हैं। डीएसपी बबनदीप सिंह ने कहा कि आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं। मानवजीत ढिल्लों के लिए अभी भी सर्च आप्रेशन जारी है।