नई दिल्ली| पार्टी में व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर 'जी-23' समूह का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद गुरुवार को पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात कर समूह की शिकायतों का समाधान कर सकते हैं। यह जानकारी सूत्रों ने दी। संभावना है कि इस बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगे।

बैठक से पहले अपनी रणनीति बनाने के लिए बुधवार को 'जी-23' नेताओं ने आजाद के आवास पर मुलाकात की।

समूह के सदस्यों के अलावा, मणिशंकर अय्यर, पटियाला की सांसद और पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर, वरिष्ठ नेता पी.जे. कुरियन, पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल, राज बब्बर, कुलदीप शर्मा सहित कुछ और नेता भी आजाद के यहां पहुंचे।

शंकरसिंह वाघेला और संदीप दीक्षित भी बैठक में हिस्सा ले रहे थे।

वाघेला पूर्व में कांग्रेस में रहे हैं, लेकिन उनकी वर्तमान स्थिति स्पष्ट नहीं है।

सीडब्ल्यूसी द्वारा सोनिया गांधी के नेतृत्व का समर्थन किए जाने के बाद आगे की रणनीति तैयार करने के लिए बैठक की जा रही है। समूह पहले ही कांग्रेस के भीतर समान विचारधारा वाले नेताओं तक पहुंच चुका है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को पांच राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को हटा दिया और इसके बाद समर्थकों ने असंतुष्टों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'कांग्रेस के एबीसीडी' नहीं जानते, वह बाहरी व्यक्ति हैं, जिन्हें पार्टी की ओर से सब कुछ दिया गया।

हालांकि, संदीप दीक्षित ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष के पास पहुंच, स्वीकार्यता और जवाबदेही होनी चाहिए।"