बाबर आजम को सीमित ओवर क्रिकेट के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का कप्‍तान दोबारा नियुक्‍त किया गया है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसकी घोषणा की। इससे तय हो गया है कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में बाबर आजम ही पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे।

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से टी20 इंटरनेशनल प्रारूप की कप्‍तानी छीन ली गई है। बता दें कि बाबर आजम ने पिछले साल भारत में संपन्‍न वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद सभी प्रारूपों से कप्‍तानी छोड़ दी थी।

एक साथ बाबर आजम को चुना

बहरहाल, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिये दोबारा बाबर आजम को कप्‍तान नियुक्‍त करने का कारण बताया। पीसीबी ने बाबर आजम और मोहसिन नक्‍वी के बीच बातचीत की एक वीडियो क्लिप शेयर की और उसके साथ कैप्‍शन लिखा, ''बाबर आजम सफेद गेंद क्रिकेट के कप्‍तान नियुक्‍त किए गए। पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मिति सिफारिश के बाद चेयरमैन मोहसिन नक्‍वी ने बाबर आजम को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की वनडे और टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड का कप्‍तान नियुक्‍त किया।''

तीन महीने में बदलाव

याद दिला दें कि बाबर आजम के कप्‍तानी छोड़ने के बाद शान मसूद को टेस्‍ट जबकि शाहीन अफरीदी को टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बनाया गया था। मगर तीन महीने के भीतर ही अफरीदी को कप्‍तानी से हटाया गया और अब बाबर आजम टीम के नए लीडर होंगे।

बता दें कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि शाहीन अफरीदी को कप्‍तानी से हटाने के फैसले की जानकारी दे दी गई है। शाहीन को कप्‍तानी से हटाने का कारण बताया गया कि गेंदबाजों से ज्‍यादा सफल कप्‍तान बल्‍लेबाज रहे हैं। वहीं, बाबर आजम ने अपनी मांगें पीसीबी को बता दी हैं।