पुनेरी पलटन ने इस मैच में शानदार शुरुआत की थी और इस टीम को जीत के लिए केवल एक गेम की जरूरत थी, ऐसे में नतालिया मुकाबले के आखिरी मैच के लिए टेबल पर आईं और उन्होंने अर्चना कामथ को 3-0 से हराकर बेंगलुरु स्मैशर्स को लीग में जीवित रखा। पहले गेम में नतालिया ने 11-8 से रोमांचक जीत दर्ज की। उन्होंने शक्तिशाली फोरहैंड के साथ सटीक बैकहैंड लगाए और उसी स्कोरलाइन से दूसरा गेम भी जीत लिया। पोलिश पैडलर ने फिर निर्णायक गेम में भी अपना धैर्य बनाए रखा और अपने पिनपॉइंट शॉट्स से इसे भी 11-9 से जीतकर 3-0 से मुकाबला जीता।
 
इससे पहले, भारत की सर्वोच्च रैंक वाली महिला खिलाड़ी मनिका ने चेक गणराज्य हाना माटेलोवा को 2-1 से हराकर बेंगलुरु स्मैशर्स के लिए सीजन 4 में अपनी तीसरी महिला एकल जीत दर्ज की। दुनिया की 35वें नंबर की खिलाड़ी मनिका ने शुरुआत में ही अपने बैकएंड पर उम्दा कंट्रोल दिखाते हुए पहला गेम 11-9 से जीत लिया। इसके बाद हाना ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 11-8 से जीत लिया और मैच को निर्णायक गेम में ले गईं। मनिका ने हालांकि तीसरे गेम में धैर्य बनाए रखा और इस गेम को 11-6 से अपने नाम करने के साथ-साथ मैच भी जीत लिया।
 
दुनिया के 58वें नंबर के खिलाड़ी किरिल गेरासिमेंको ने 2018 आईटीटीएफ अफ्रीकी-कप चैंपियन उमर अस्सर को 2-1 से हराकर बेंगलुरु फ्रेंचाइजी को बेहतरीन शुरुआत दी। दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी उमर ने पहले गेम की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और फ्लैंक्स को टारगेट करते हुए इसे 11-8 से जीत लिया। इसके बाद हालांकि किरिल ने बेहतरीन वापसी करते हुए गोल्डन प्वाइंट के जरिए दूसरा गेम जीत कर हिसाब बराबर कर लिया। तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर हुई। यह गेम भी गोल्डन प्वाइंट तक गया, जहां कजाकिस्तान के खिलाड़ी ने मानसिक दृढ़ता का परिचय देते हुए गेम और मैच अपने नाम कर लिया। मुकाबले के तीसरे मैच हाना और मानुष शाह ने मनिका और किरिल को 3-0 से हराकर पुनेरी पलटन टेबल टेनिस को मुकाबले में वापस ला दिया। बेंगलुरु स्मैशर्स की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन हाना और मानुष ने तुरंत रिएक्ट किया और पहला गेम 11-9 से जीत लिया। उन्होंने गोल्डन प्वाइंट के माध्यम से दूसरा भी गेम जीतने के लिए अपना मोमेंटम बनाए रखा। तीसरा गेम भी 11-4 से हाना और मानुष के नाम रहा। 

पुनेरी पलटन टेबल टेनिस ने अपनी बढ़त को और आगे बढ़ाया। इसका कारण यह था कि मानुष ने टाई के अंतिम मैच में जीत चंद्रा को 2-1 से हरा दिया। वडोदरा का यह खिलाड़ी पहली सर्विस से ही आत्मविश्वास से भरा दिखा और शुरुआती गेम 11-9 से जीत लिया और फिर उसी स्कोर से अगला गेम जीत लिया। जीत ने हालांकि तीसरा गेम 11-7 से जीतकर बेंगलुरु स्मैशर्स की उम्मीदें बरकरार रखीं।