वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम के शेड्यूल का एलान कर दिया है। कैरेबियाई टीम के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। इस टूर पर आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत खुल सकती है।

रिंकू सिंह और यशस्वी को मिलेगा इनाम

आईपीएल 2023 में अपनी बल्लेबाजी से सनसनी फैलाने वाले रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में मौका मिल सकता है। रिंकू का प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में लाजवाब रहा था और उन्होंने लगातार पांच गेंदों पर पांच सिक्स लगाते हुए केकेआर को धमाकेदाज जीत दिलाई थी। रिंकू के साथ-साथ यशस्वी जायसवाल को भी टी-20 टीम के लिए बुलावा आ सकता है। यशस्वी ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 163 के स्ट्राइक रेट से 625 रन कूटे थे। रिंकू और यशस्वी के अलावा जितेश शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ पर भी सेलेक्टर्स भरोसा दिखा सकते हैं।

टेस्ट टीम में हो सकती है सरफराज खान की एंट्री

रिपोर्ट्स के अनुसार, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को मौका मिल सकता है। इसके साथ ही यशस्वी जायसवाल को भी क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में आजामाया जा सकता है। इसके साथ ही कैरेबियाई टूर पर टेस्ट टीम में सेलेक्टर्स ईशान किशन को आजमा सकते हैं।

वनडे टीम में बदलाव होने की उम्मीद कम

हालांकि, इस साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप को देखते हुए इस दौरे पर वनडे टीम में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं की जा रही है। माना जा रहा है वनडे सीरीज में टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ खेलती हुई नजर आएगी।

दो टेस्ट और तीन वनडे खेलेगी रोहित की पलटन

भारतीय टीम कैरेबियाई दौरे पर अपने अभियान की शुरुआत दो मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगी। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच का आगाज 20 जुलाई से होगा। टेस्ट के बाद 50 ओवर के फॉर्मेट में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 29 को दूसरा, एक अगस्त को सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा।

पांच टी-20 में होगी जोरदार भिड़ंत

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे के बाद टी-20 मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त, तीसरा 8 अगस्त को खेला जाना है। सीरीज का चौथा टी-20 मुकाबला 12 अगस्त, जबकि अंतिम मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा।