भोपाल । मप्र की भाजपा सरकार को 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार बताने के मामले में भाजपा नेताओं की शिकायत पर प्रदेश भर में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ शिकायत एवं  केस दर्ज किए गए हैं। जिनमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव और जयराम रमेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर के विरोध में कांग्रेस 28 अगस्त केा राजधानी भोपाल में बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है।
कांग्रेस आईटी सेल के संयोजक अभय तिवारी की ओर से कहा गया है कि इसके विरोध में पूरा संगठन 28 अस्त को बड़ा प्रदर्शन करेगा। साथ ही कहा है कि भाजपा ने जिस शिकायत को फर्जी बताकर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है, उसी शिकायत पर अगले हफ्ते हाईकोर्ट में सुनवाई होना है।
भाजपा नेताओं की शिकायत पर भोपाल की क्राइम ब्रांच और इंदौर के संयोगितागंज थाने में केस दर्ज किया गया है। इंदौर में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के नेता निमेश पाठक ने शिकायत की थी। इसमें प्रियंका पर ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पत्र के जरिए भ्रामक ट्वीट करने का आरोप लगाया गया है। ये कहा गया कि कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी की छवि धूमिल करने का काम किया है। जिसके बाद रात 9:30 बजे संयोगितागंज थाने में (धारा 420, 469) एफआईआर दर्ज की गई है। भोपाल में भी शनिवार रात क्राइम ब्रांच में (धारा 469, 500, 501 के तहत) केस रजिस्टर्ड किया गया। डीसीपी क्राइम श्रुत्कीर्ति सोमवंशी ने इसकी पुष्टि की।  भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि षड्यंत्रपूर्वक किसी ठेकेदार एसोसिएशन के नाम से फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर प्रचारित कर भाजपा की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है। आवेदन में प्रियंका गांधी, कमलनाथ, जयराम रमेश, अरुण यादव समेत अन्य कांग्रेस नेताओं पर कार्रवाई की मांग की गई थी।