आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का खुमार चढ़ने लगा है। लंबे समय बाद भारत 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करने को तैयार है। माना जा रहा है कि टूर्नामेंट के शेड्यूल का एलान आईसीसी जल्द ही करने वाला है। इस बीच, भारत की सरजमीं पर खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के वेन्यू को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, उन 12 शहरों के नाम का खुलासा हो गया है, जहां पर विश्व कप के सभी मुकाबले खेले जाने हैं।

इन 12 शहरों में खेले जाएंगे सभी मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सभी मुकाबले चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुवंतपुरम, मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता और धर्मशाला में खेले जाएंगे। माना जा रहा है टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा।

15 अक्टूबर को हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए बीसीसीआई द्वारा ड्रॉफ्ट किए गए शेड्यूल के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतर सकती हैं। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अहमदाबाद में ना खेलने की इच्छा जाहिर की है। पीसीबी का कहना है कि वह गुजरात के इस स्टेडियम में तभी खेलना चाहते हैं, जब मुकाबला नॉकआउट का हो।

इंग्लैंड ने मारी थी बाजी

50 ओवर का आखिरी विश्व कप इंग्लैंड की धरती पर साल 2019 में खेला गया था। खिताबी मुकाबले में रोमांच की सारी हदें पार हुई थीं और इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड का चैंपियन बनने का सपना तोड़ा था। दोनों टीमों का स्कोर टाई रहा था, जिसके बाद फाइनल मैच सुपर ओवर में पहुंचा था। हालांकि, सुपर ओवर में भी इंग्लैंड-न्यूजीलैंड का स्कोर बराबर रहा था, लेकिन मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने के चलते इंग्लिश टीम को विजेता घोषित कर दिया गया था।