भोपाल । मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। एआईसीसी ने एमपी के दो नेताओं को प्रेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। साथ ही पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन को भी ऑब्जर्वर बनाया गया है।
कर्नाटक में आगामी चुनावों की तैयारियों की देखरेख के लिए कांग्रेस ने राज्य में कुल 61 पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। चुनाव तैयारियों की निगरानी के लिए बेंगलुरु शहर और एआईसीसी विधानसभा स्तर के पर्यवेक्षकों को चुनिंदा विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक को निम्नानुसार तत्काल प्रभाव से पदभार सौंप दिया गया है।
जीतू पटवारी के अलावा विधायक उमंग सिंघार को भी कर्नाटक में जिम्मेदारी दी गई है। आदिवासी नेता उमंग सिंघार को ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। बता दें कि उमंग सिंघार पर कुछ महीने पहले बलात्कार के आरोप लगे थे। उमंग सिंघार को कुछ दिन पहले इंदौर हाईकोर्ट बेंच से अग्रिम जमानत मिली थी। कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 13 मई को होगी। 224 सीट वाले कर्नाटक विधानसभा में वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और उसके सहयोगी जद (एस) के पास 28 सीटें हैं।