राजस्थान के अजमेर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने भाजपा पार्षद और उसके दलाल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी पार्षद ने शिकायतकर्ता और उसके रिश्तेदार के भूखंड निर्माण कार्य को अवैध बताते हुए जेसीबी से तुड़वाने और निगम अधिकारियों का डर दिखाकर तोड़ने की धमकी देकर 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसे लेकर उसे कई दिन से परेशान किया जा रहा था। गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम आरोपी पार्षद के घर की तलाशी भी ले रही है।   

अजमेर एसीबी के उपाधीक्षक पारसमल जांगिड़ ने बताया कि 12 फरवरी 2023 को एक शिकायतकर्ता ने आवेदन दिया था। उसने अपनी शिकायत में बताया कि ईदगाह कॉलोनी में तीन-चार महीने से 210 वर्गगज का भूखंड खरीदा जिस पर उसका निर्माण कार्य चल रहा है। 

वार्ड पार्षद वीरेंद्र वालिया, दलाल रोशन चीता और एक अन्य व्यक्ति द्वारा उसे और उसके रिश्तेदार के भूखंड निर्माण कार्य को अवैध बताया जा रहा था। तीनों उनके निर्माण कार्य को जेसीबी से तुड़वाने और निगम अधिकारियों का डर दिखाकर 50 हजार की रिश्वत मांग रहे हैं। इसे लेकर उसे और उसके रिश्तेदार को लगातार परेशान किया जा रहा है। 

शिकायतकर्ता से मिली रिपोर्ट के बाद मामले में सत्यापन करवाया गया तो 20 हजार रुपये की पहली किस्त 13 फरवरी को लेने पर सहमति हुई। लेकिन, दलाल रोशन चीता अजमेर से बाहर चला गया तो कार्रवाई नहीं हो सकी। मंगलवार को ईदगाह कॉलोनी के रहने वाले दलाल रोशन चीता (27) पुत्र नाथू द्वारा शिकायतकर्ता को अपनी ईदगाह कॉलोनी के गेट के पास परचुन्नी की दुकान पर बुलाकर 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा वार्ड 79 के पार्षद अरावली विहार वैशाली नगर निवासी वीरेंद्र वालिया (67) पुत्र स्वर्गीय हरवंश वालिया को भी गिरफ्तार किया गया है। एसीबी वीरेंद्र वालिया और दलाल रोशन के घर पर तलाशी ले रही है। वहीं फरार एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।