बिलासपुर । नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही चुनावी रण तेज हो चुका है। सभी प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में सुबह से लेकर देर रात तक प्रचार में जुटे हुए हैं। इन्हीं में से एक मस्तूरी क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी भी लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर मतदाताओं से आशीर्वाद मांग रहे हैं। उनके विधानसभा में ऐसे भी कई क्षेत्र हैं जहां वे चुनाव प्रचार के लिए दोबारा पहुंचे हैं।
बुधवार को डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ जयरामनगर- गतौरा मंडल के ग्राम बेलटूकरी, कछा, एरमशाही, तेंदुआ, मुड़पार, नवागांव ,गतौरा सहित करीब आठ गांव का दौरा किया। खास बात यह है कि यहां लगभग सभी गांव में भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर बांधी का महिलाओं ने नारियल सौंप कर स्वागत किया और उन्हें जीत की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।
अपने विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों से मेल मुलाकात कर डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी लगातार उन्हें राज्य सरकार की नाकामी और साजिशों से अवगत करा रहे हैं । साथ ही वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनहित कारी योजनाओं से भी आम लोगों को परिचित करा रहे हैं। डॉक्टर बांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान ग्रामीणों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने गरीब ग्रामीण और महिलाओं की फिक्र की। ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय नहीं के बराबर थे। इसी कारण से महिलाएं या तो तड़के पौ फटने से पहले ही दिशा मैदान के लिए जाना पड़ता था या फिर रात होने के बाद। इस बीच दिनभर वह शौच रोक कर बैठी रहती थी, जिससे महिलाएं बीमार पड़ती थी। कभी दिन में दस्त लगने या फिर पेट खराब होने पर महिलाओं की क्या स्थिति होती रही होगी, यह सोच कर ही सिरहन पैदा होती है।
रात में शौच के लिए जाने वाली महिलाएं असुरक्षित होती थी और अक्सर उनके साथ दुष्कर्म जैसे हादसे होते थे तो कभी सर्प दंश का शिकार होती थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार शौचालय के बारे में सोचा और एक-एक घर में शौचालय उपलब्ध कराया। वही कच्चे घरों में रहने वाले ग्रामीणों को पक्का घर और छत मुहैया कराते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें पक्का मकान उपलब्ध कराया। आज इलाज बहुत महंगा हो चुका है। किसी के बीमार पडऩे पर पूरी जमा पूंजी उड़ जाती है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य बीमा योजना लागू कर सभी को हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराया जिससे आज कोई भी, किसी भी निजी चिकित्सालय में आसानी से अपना इलाज करा सकता है। बच्चों की शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य, रोजगार जैसे सभी दिशाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महत्व पूर्ण कार्य किया।
इसी वजह से एक तरफ जहां देश दुनिया की पांच महा शक्तियों में शामिल हो गई, वहीं दुनिया भर में आज भारत का नाम बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता है, इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान वे लगातार ग्रामीणों की शिकायत और समस्याओं को सुनकर इस चुनाव के बाद उनके निराकरण का भी वादा कर रहे हैं।
मंगलवार को डॉ बांधी ने सीपत मंडल का किया चुनावी दौरा इससे पहले मंगलवार को डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने सीपत मंडल के ग्राम कुली, बिटकुला, कुकड़ा, पोड़ी, ऊनी , मड़ई और खमरिया में जनसंपर्क किया , जहां उन्हें बुजुर्ग हितग्राहियों को पेंशन न मिलने की शिकायत बार-बार सुनाई पड़ी। इस पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार पेंशन योजनाओं को जटिल बना चुकी है , जिससे पात्र हितग्राहियों को उसका लाभ नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही वृद्ध जनों को मिलने वाली पेंशन योजना के नियमों को शिथिल किया जाएगा ताकि जरूरतमंदों को आसानी से पेंशन मिल सके। साथ ही उन्होंने कहा कि महिला समूह को मिलने वाले रोजगार में भी भ्रष्टाचार करते हुए कांग्रेस ने रोक लगाई है। रेडी टू इट जैसे कार्य महिला स्वसहायता समूह से छीन लिया गया है।
पहले मुर्रा लड्डू बनाकर महिलाएं अपना रोजगार अर्जित करती थी, जिसे भी भूपेश सरकार ने बंद कर अपने खास लोगों को बांट दिया है। उन्होंने प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर ऐसी महिला समूह के लिए नई योजना शुरू करने और उन्हें पहले की तरह योजनाओं का लाभ देने की बात कही। बुधवार को जयरामनगर- गतौरा मंडल चुनाव प्रचार के दौरान उनके साथ मंडल अध्यक्ष राजेंद्र राठौड़, महामंत्री राधेश्याम मिश्रा, विनोद शर्मा, आशीष बाखरे, महामंत्री श्याम पटेल, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष भास्कर पटेल , माधव साहू, युवा मोर्चा मंडल मंत्री यदुरम साहू समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे। ढोल ताशा और प्रचार रथ के साथ जैसे ही डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ग्रामीण इलाकों में पहुंचे, लोगों ने जयकारा के साथ उनका स्वागत किया और उन्हें जीत की अग्रिम बधाई दी। जगह-जगह फूल मालाओं और नारियल से उनका स्वागत किया गया।