जयपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जयपुर में प्रदेश बीजेपी की कार्यसमिति बैठक को संबोधित करेंगे। शाम पांच बजे से भाजपा  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यह बैठक करेंगे। इसी के साथ बीजेपी राजस्थान में गहलोत सरकार के खिलाफ चुनावी शंखनाद करेगी। कार्यसमिति की दोपहर 1.15 बजे से जयपुर के जवाहर सर्किल स्थित एंटरटेनमेंट पैराडाइज में शुरू होगी।

इसमें प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का पहले अध्यक्षीय संबोधन होगा। फिर अलग अलग सेशन को प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर समेत सीनियर नेता संबोधित करेंगे। विधानसभा बजट सत्र आहूत होने और दोपहर में सदन की बैठक स्थगित होने के बाद प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा समेत कार्यसमिति सदस्य सीधा ईपी में कार्यसमिति बैठक में पहुंच जाएंगे।

जेपी नड्डा अपने दिल्ली निवास से बाई रोड रवाना होकर जयपुर आ रहे हैं। रास्ते में विराट नगर, शाहपुरा, कोटपूतली, चंदवाजी के अलावा जयपुर शहर के आमेर कुंडा, मोतीडूंगरी रोड पर धर्मसिंह सर्किल और ईपी से पहले जवाहर सर्किल पर नड्डा का बीजेपी नेता-कार्यकर्ताओं ने स्वागत का कार्यक्रम रखा है। दोपहर बाद जेपी नड्डा जयपुर पहुंचेंगे। शाम पांच बजे जेपी नड्डा ईपी में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति में पहुंचेंगे और समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

बैठक में ये नेता मौजूद रहेंगे
बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व सीएम और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, केंद्रीय चुनाव समिति सदस्य ओम प्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर के साथ ही कोर कमेटी और कार्यसमिति सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे।

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति चुनावी साल में पहली बार राजस्थान में हो रही है। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा मौजूद रहेंगे। इस कार्यसमिति में राजस्थान में बीजेपी की सत्ता वापसी पर नड्डा पार्टी नेताओं को सीख देंगे। अलग-अलग सत्र में होने वाली कार्यसमिति में प्रदेश की कांग्रेस सरकार का कुशासन बताते हुए चुनावी साल की रणनीति तय होगी। आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव पास किए जाएंगे। जी-20 देशों की बैठक को भव्य बनाने, केंद्र की मोदी सरकार की जनहित की योजनाओं और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने, पीएम के आह्वान पर घोषित- मिलेट्स ईयर-2023 (मोटा अनाज वर्ष) में राज्य के लोगों में जागरूकता फैलाने, 28 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की भीलवाड़ा के आसींद में रैली और देवनारायण भगवान के जयंती समारोह को बड़े रूप में मनाने सहित बजट सत्र में गहलोत सरकार को घेरने पर मंथन होगा।