रायपुर | छत्तीसगढ़ में सस्टेनेबल पर्यटन को बढ़ावा देने और इसमें सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स की भूमिका सुनिश्चित करने के उद्देश्य से छतीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के की ओर से यस बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और संज्ञा पीआर के सहयोग से राज्य के जाने-माने इंफ्लुएंसरर्स के साथ परिचर्चा आयोजित की जाएगी। इसमें बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका प्रतिभा सिंह बघेल का लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट होगा।टूरिज्म बोर्ड के एमडी अनिल साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन बोर्ड ने समय-समय पर ऐसे आयोजन किये जा रहे हैं।

छतीसगढ़ में पर्यटन के विकास में सोशल मीडिया की भी बड़ी भूमिका है। इस आयोजन में सभी क्षेत्रों से जुड़े इंफ्लुएंसरर्स भाग लेने जा रहे हैं, जिसमें सस्टेनेबल पर्यटन को बढ़ावा देने पर विचार-विमर्श किया जायेगा।मुख्यमंत्री के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने बताया की छत्तीसगढ़ में लगातार बॉलीवुड के लोगों का आना-जाना बढ़ रहा है। इससे छतीसगढ़ के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ही साथ ही राज्य में फ़िल्म उद्योग के विकास की राह भी सुनिश्चित होगी।

पिछले दिनों प्रियंका गांधी जी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए छत्तीसगढ़ में फिल्मों की शूटिंग बढने की बात को अपने भाषण में रेखांकित किया था।कार्यक्रम राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक भवन में 17 अप्रैल को आयोजित किया जायेगा। शाम 4 बजे 5:30 बजे तक छत्तीसगढ़ के जाने-माने इंफ्लुएंसरर्स के साथ पैनल डिस्कशन होगा है। शाम 6 बजे से 8 बजे तक गायिका प्रतिभा सिंह बघेल का लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट होगा।